Home India City News माउण्ट आबू:दोहरे हत्याकाण्ड का खुलासा

माउण्ट आबू:दोहरे हत्याकाण्ड का खुलासा

0
माउण्ट आबू:दोहरे हत्याकाण्ड का खुलासा

murder
सबगुरु न्यूज-माउंट आबू। हिल स्टेशन के हनीमून प्वाइंट के जंगलों में 22 अक्टूबर को हुए दो ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है।  पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी ने अवैध संबंधों के कारण हत्या करने की बात स्वीकारी है। इस हत्याकांड में एक महिला और उसकी दो साल की बच्ची की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी।
माउण्ट आबू थाना प्रभारी सज्जनसिंह के अनुसार 22 अक्टूबर को पुलिस को सूचना मिली कि हनीमून प्वाइंट के जंगलों में एक महिला की लाश पडी है। पुलिस वहां पहुंची तो महिला का लहूलुहान शव पड़ा था। हत्या का सुराग लगाने के लिए पुलिस घटनास्थल के आसपास मुआयना कर रही थी तो कुछ ही दूरी पर एक दो साल की बच्ची का भी शव मिला। इसका भी गला रेता हुआ था।

पुलिस को मृतका व बच्ची की पहचान नही थी। दो दिन बाद मृतका की पहचान दर्शना डाबी व बच्ची की पहचान उसकी पुत्री खुशी के रूप में की गई। इसके बाद पुलिस ने इस मामले की पड़ताल को तेज किया तो शक की सुई सीआरपीएफ कैम्प के सफाई कर्मचारी बाबूलाल हरिजन पर घूमी।

वह हत्या के दौरान छुट्टी लेकर मध्यप्रदेश के नीमच स्थित अपने गांव चला गया था। इस पर पुलिस उसके गांव गई, वहां पर पूछताछ के दौरान उसने दर्शना और खुशी की हत्या करना स्वीकार किया। उसने पुलिस को बताया कि छुट्टी के दौरान ही माउण्ट आबू आकर पूरी योजना से दर्शना व उसकी बेटी की हत्या की, इसके बाद फिर से मध्यप्रदेश चला गया।
अवैध संबंधों बने मौत का कारण
बाबूलाल ने पुलिस को बताया कि गत वर्ष जुलाई में उसके दर्शना के साथ अवैध संबंध स्थापित हुए थे। इसके बाद दर्शना उसके साथ रहने की जिद करने लगी। वह खुद शादीशुदा था इसलिए व उसे साथ नहीं रखना चाहता था। इधर, दर्शना की पैसों की मांग भी दिन ब दिन बढ़ती जा रही थी। इस पर उसने परेशान होकर योजना बद्ध तरीके से हत्या कर दी।

उसने पहले छुट्टी ली और नीमच चला गया, फिर वह वापस माउण्ट आबू आया और दर्शना को हनीमून प्वाइंट बुलवाया। वहां आने पर उसने योजनाबद्ध तरीके से उसकी व उसकी पुत्री की हत्या कर दी और फिर से नीमच चला गया। पुलिस अब हत्या में प्रयुक्त हथियार की बरामदगी में लगी हुई है।