Home Delhi हेराल्ड मुद्दे पर उठ रहे सवालों के कांग्रेस ने वेबसाइट पर दिए जवाब

हेराल्ड मुद्दे पर उठ रहे सवालों के कांग्रेस ने वेबसाइट पर दिए जवाब

0
हेराल्ड मुद्दे पर उठ रहे सवालों के कांग्रेस ने वेबसाइट पर दिए जवाब
national herald case : congress defends gandhi's posts faqs on website
national herald case : congress defends gandhi's posts faqs on website
national herald case : congress defends gandhi’s posts faqs on website

नई दिल्ली। कांग्रेस ने नेशनल हेराल्ड मुद्दे पर उठ रहे सवालों के जवाब पार्टी वेबसाइड़ पर सामान्य रूप से पूछे जाने प्रश्नों (एफएक्यूज) के माध्यम से दिए हैं। पार्टी के मुताबिक नेहरू-गांधी परिवार को यंग इंडियन लिमिटेड से कोई लाभ नहीं मिला है।

साथ ही पार्टी ने दावा किया है कि वित्तीय संकटों के चलते गठित की गई कंपनी यंग इंडियन (वाइआई) लिमिटेड कोई ‘रियल एस्टेट कंपनी’ नहीं है। जवाबों के साथ ही पार्टी ने कुछ वीडियो भी जारी किए हैं, जिनमें से एक वीडियो में कांग्रेस के खिलाफ इस मामले में मुकदमा दर्ज करने वाले भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुखौटा बताया गया है।

कांग्रेस ने वेबसाइट पर अपना पक्ष रखते हुए इस बात को भी रेखांकित किया है कि 2012 से पहले कानून में राजनीतिक दलों द्वारा कर्ज दिए जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं था। चुनाव आयोग ने नवंबर-2012 में इस संबंध में एक स्पष्ट आदेश भी जारी किया था। इसी आधार पर भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कांग्रेस की मान्यता खत्म करने की मांग की थी।

पार्टी ने इस संबंध में कुछ प्रश्न सहित उत्तर जारी जरूर किए हैं। लेकिन क्या सोनिया या राहुल गांधी को यंग इंडियन से वित्तीय लाभ हुआ? इस पर पार्टी ने कुछ नहीं कहा है। पार्टी ने इस बात से भी इंकार किया है कि एजेएल से वाईआई को कोई परिसंपत्ति स्थानांतरित की गई है।

कांग्रेस ने अपनी वेबसाइट पर नेशनल हेराल्ड शीर्षक से डाले गए एफएक्यूज में कहा है कि एजेएल की सभी परिसंपत्तियां एवं आय कंपनी में ही रहेंगी। एक पैसा भी वाईआई, वाईआई निदेशकों या वाईआई शेयरधारकों के पास नहीं गया है। पार्टी ने इस दावे को भी गलत बताते हुए खारिज कर दिया कि एजेएल की संपत्ति हडपने के लिए वाईआई की स्थापना की गई।

पार्टी की ओर से वेबसाइट पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी से सम्बंधित सात वीडियो भी जारी किए गए हैं। इन वीडियो में जहां भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुखौटा बताया गया है, वही कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पार्टी की और से मामले में सफाई देते हुए नजर आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here