Home Business एक अक्टूबर से अनिश्चितकालीन देशव्यापी चक्का जाम हड़ताल

एक अक्टूबर से अनिश्चितकालीन देशव्यापी चक्का जाम हड़ताल

0
एक अक्टूबर से अनिश्चितकालीन देशव्यापी चक्का जाम हड़ताल
Nationwide transporters chakka jam strike from October 1st
Nationwide  transporters chakka jam strike from October 1st
Nationwide transporters chakka jam strike from October 1st

जयपुर। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के आव्हान पर एक अक्टूबर से देश एवं प्रदेश के सभी ट्रक यूनियनों की ओर से अनिश्चितकालीन चक्का जाम हड़ताल की जाएगी।

जयपुर ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर एसोसियेशन के अध्यक्ष गोपाल सिंह राठौड़ ने शनिवार को बताया कि इस अनिश्चितकालीन देश व्यापी चक्का जाम हड़ताल के मद्देनजर देश एवं प्रदेश की यूनियनों के पदाधिकारी सोमवार को जयपुर में एकत्रित होकर ट्रांसपोर्टरों को आ रही दिक्कतों के बारे में चर्चा करेंगे।

उन्होंने कहा कि टोलबेरियर भ्रष्टाचार एवं लूट के अड्डे बने हुए है और एक सर्वे के मुताबिक यह उभर कर सामने आया है कि दिल्ली से मुंबई के बीच लगभग रोज दस हजार ट्रक चलते है और जगह जगह बने राजमार्गाें पर बने टोल बेरियर पर रूकने से साल में छह हजार करोड रूपये का ईंधन बेकार जल जाता है अत: इन टोल बेरियर को समाप्त कर उनकी जगह टोल परमिट जारी किए जाएं।

राठौड़ ने पूरे देश में टोल बेरियरों की समाप्ती, ट्रांसपोर्ट क्षेत्र में टीडीएस कटौती को तुरंत समाप्त करने, कैरेज बाई रोड एक्ट के तहत माल परिवहन के लिए लाइसेंसिंग की अनिवार्यता समाप्त करने, डीजल, पेट्रोल पर वैट तथा सेस की दरें घटाने, ओवरलोडिंग समाप्त करने, ओवर लोड वाहनों को तुरंत जब्त करने और वाहनों पर लागू वैल्यू एडेड टैक्स प्रणाली को समाप्त करने की मांग की है।