Home Sports Cricket नीदरलैंड्स के गेंदबाज बुखारी ने एकदिवसीय क्रिकेट से लिया संन्यास

नीदरलैंड्स के गेंदबाज बुखारी ने एकदिवसीय क्रिकेट से लिया संन्यास

0
नीदरलैंड्स के गेंदबाज बुखारी ने एकदिवसीय क्रिकेट से लिया संन्यास
Netherlands bowler Mudassar Bukhari retires from 4 day, ODI's cricket
Netherlands bowler Mudassar Bukhari retires from 4 day, ODI's cricket
Netherlands bowler Mudassar Bukhari retires from 4 day, ODI’s cricket

एम्स्टर्डम। नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मुदस्सर बुखारी ने एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

बुखारी अपने देश के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 2007 से 2014 के बीच नीदरलैंड्स के लिए 46 मैच खेले और 56 विकेट अपने नाम किए।

विश्व कप क्वालिफायर 2014 में ग्रुप दौर से बाहर होने के बाद नीदरलैंड्स ने एकदिवसीय टीम का दर्जा खो दिया है। बुखारी ने कुल 116 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 148 विकेट अपने नाम किए हैं। टीम में कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण उन्हें हाल ही में डब्ल्यूसीएल चैम्पियनशिप के लिए टीम में नहीं चुना गया था।

हालांकि टी-20 में वह टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे। वह खेल के इस प्रारूप में भी अहसान मलिक के साथ अपने देश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। बुखारी ने 38 अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैचों में 43 विकेट अपने नाम किए हैं।

बुखारी आईसीसी टी-20 विश्व कप-2014 में इंग्लैंड को हराकर सबको सकते में डालने वाली नीदरलैंड्स टीम का अहम हिस्सा थे। उन्होंने इस मैच में 12 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे।