Home India City News कलियूगी मां ने जन्मी बच्ची को कूढ़े के ढेर में फेंका

कलियूगी मां ने जन्मी बच्ची को कूढ़े के ढेर में फेंका

0
कलियूगी मां ने जन्मी बच्ची को कूढ़े के ढेर में फेंका
newborn baby dumped in garbage by mother in kanpur
newborn baby dumped in garbage by mother in kanpur
newborn baby dumped in garbage by mother in kanpur

कानपुर। कभी सपने में भी उस बच्ची ने यहां नहीं सोचा होगा कि जिस मां की गर्भ में वों पल रही है, वहीं मां उसकी हत्यारन बनेगी। लेकिन ऐसा क्या हुआ कि उस मां कोे अपनी जन्मी बच्ची को कूढ़े के ढेर में फेकना पड़ा।

रविवार की सुबह कूडे़ के ढेर में पुलिस को मिली एक जन्मी बच्ची के शव को देखकर स्थानीय लोग यहीं बात कहते नजर आए। हालांकि पुलिस ने अज्ञात में पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम भेज दिया और मां की तलाश शुरु कर दी।

दरअसल रविवार की सुबह बर्रा थानाक्षेत्र में रहने वाले रजत सिंह अपने साथीयों के साथ टहलते हुए सचान गेस्ट हाउस की ओर चले गए। जहां उन्होंने यहां देखा कि कुछ अवारा कुत्ते कूड़े के ढेर में पड़ी पालीथिन को नोच रहे है।

इस पर पास जाकर लोगों ने देखा तो उनके पैरो तले जमीन खिसक गयी। फौरन रजत ने कुत्तों को भगाया और इलाकाईयों को एकत्रित करते हुए थाना पुलिस को सूचना दी।

सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहंुच गयी। पुलिस ने पालीथिन में बच्ची को देखकर लोगों से पूछतांछ की। लेकिन कुछ भी न जानकारी होने पर पुलिस ने अज्ञात में पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बच्ची की इस हालत को देखकर स्थानीय लोग उस मां को कोसते दिखे जिसे कोख से इस बच्ची ने जन्म लिया। लेकिन रजत सिंह ने लोगों को शांत कराते हुए यहां कहा कि हो सकता है कि इस मां के पास कुछ ऐसी मजबूरी आ गयी हो,जिसने अपनी कोख को उजाड़ना बेहतर समझा।

फिलहाल उस महिला द्वारा किया गया कार्य निदंनीय है। इस मामले को लेकर जब थानेदार से पूछां गया तो उन्होंने यह बताया कि मामले को लेकर जांच की जा रही है तथा क्षेत्र बने अस्पताल में शनिवार की जन्मे शिशुओं की रिपोर्ट ली जायेगी और प्रसूताओं के घर जाकर मामले की तफ्तीश की जायेगी।