Home Breaking आईपीएल को अगले साल भारत से बाहर शिफ्ट करने की तैयारी!

आईपीएल को अगले साल भारत से बाहर शिफ्ट करने की तैयारी!

0
आईपीएल को अगले साल भारत से बाहर शिफ्ट करने की तैयारी!
next IPL may take place outside india : Anurag Thakur
next IPL may take place outside india  : Anurag Thakur
next IPL may take place outside india : Anurag Thakur

मुंबई। आईपीएल को अगले साल भारत से बाहर शिफ्ट करने पर गंभीर विचार किया जा रहा है, ऐसा बीसीसीआई सचिव और बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर का कहना है।

हालांकि इसके पहले 2 बार आईपीएल भारत से बाहर खेला गया है और दोनों बार आम चुनाव के कारण। लेकिन इस बार एक साल पहले ही आईपीएल को बाहर ले जाने की बात कह जा रही है।

अब सवाल उठता है कि क्या इंडियन प्रीमियर लीग, इंडिया के बाहर शिफ्ट हो जाएगा? हालांकि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने आईपीएल को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

गौरतलब है कि आईपीएल के कुछ मैच इस बार सूखा प्रभावित महाराष्ट्र से बाहर शिफ्ट कर दिए गए हैं। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने हाई कोर्ट के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती भी दी है। तो क्या बीसीसीआई के बादशाह आईपीएल को बाहर शिफ्ट कराने की धमकी दे रहे हैं, या फिर ये वाकई मजबूरी में विचार हो रहा है?

उधर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री का कहना है कि आईपीएल दुनिया के किसी हिस्से में हो सकता है। उसे हर जगह बाजार मिलेगा, लेकिन आदर्श रूप से इसे भारत में होना चाहिए।

दरअसल बीसीसीआई आईपीएल के मैचों के खिलाफ दायर जनहित याचिकाओं से परेशान नजर आ रहा है। उल्लेखनीय है कि आईपीएल के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट और राजस्थान हाई कोर्ट में याचिकाएं दायर की गई हैं।

बॉम्बे हाई कोर्ट ने अपने आदेश में 1 मई के बाद होने वाले मैचों को महाराष्ट्र से बाहर कराने के लिए कहा है। इस तरह, आईपीएल के 11 मैच महाराष्ट्र से बाहर होंगे और ये मैच जयपुर में कराए जाने हैं।

लेकिन राजस्थान में भी आईपीएल मैचों का विरोध हो रहा है। उधर, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।