Home Latest news निश्चय बने कयाकिंग और केनोइंग के अधिकृत प्रशिक्षक

निश्चय बने कयाकिंग और केनोइंग के अधिकृत प्रशिक्षक

0
निश्चय बने कयाकिंग और केनोइंग के अधिकृत प्रशिक्षक

सबगुरु न्यूज उदयपुर। उदयपुर में अब कयाकिंग और केनोइंग खेलों के लिए भी खिलाड़ी तैयार हो सकेंगे। उदयपुर के उदीयमान राष्ट्रीय खिलाड़ी निश्चय सिंह को राजस्थान कयाकिंग एण्ड केनोंइंग एसोसिएशन ने राजस्थान में प्रशिक्षक के रूप में नियुक्त किया है।

निश्चय की इस नियुक्ति के साथ ही उदयपुर में इन तरह के खेलों में रुचि रखने वाले बच्चे खुद को निखार पाएंगे।निश्चय भारतीय खेल प्राधिकरण के एनआईएस में डिप्लोमा प्राप्त हैं और कयाकिंग एवं केनोइंग खेल में अपना भविष्य बनाना चाह रहे बच्चों को रोजाना सुबह और शाम फतहसागर झील पर प्रशिक्षण देते हैं।

सांई प्रशिक्षक और निश्चय के कोच दिलीप सिंह ने बताया कि कयाकिंग और केनोइंग खेलों को राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद द्वारा भी मान्यता मिल चुकी है, जिससे इस खेल में राष्ट्रीय एवं अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर जाने वाले खिलाड़ियों को भी आने-जाने सहित अन्य खर्चे सरकार द्वारा वहन किए जाएंगे।

निश्चय के कयाकिंग और केनोइंग में राजस्थान के पहले कोच बनने पर राजस्थान कयाकिंग केनोइंग एसोसिएशन के सचिव आर.के. धाबाई, चन्द्रगुप्त सिंह चैहान, महेश पिम्पलकर, त्रिलोक वैष्णव आदि पदाधिकारियों ने बधाई दी है।