हजारों लोग गंगा आरती देखने से हुए वंचित

 ganga aarti
nita ambani performs ganga aarti in varanasi on birthday

वाराणसी। धार्मिक नगरी वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर उद्योगपति मुकेश अंबानी एवं उनके परिवार के सदस्यों की सुरक्षा के लिए अभूतपूर्व इंतजाम के चलते हजारों लोग सुप्रसिद्धि गंगा आरती देखने से वंचित रह गए। ..

पौराणिक दशाश्वमेध घाट पर अम्बानी परिवार तथा उनके अन्य सम्बंधित के लिए गंगा पूजन एवं गंगा आरती देखने के लिए सजे सजाए बजड़ो पर इंतजाम किया गया था। सुरक्षाकर्मियों ने गंगा आरती में शामिल होने के लिए आम श्रद्धालुओं को घाट पर जाने से रोक दिया। निराशा से वापस जाते लोग सुरक्षाकर्मियों को कोसते नजर आए। दशाश्वमेध घाट पर हजारों लोग विशेषकर बाहर से आए लोग गंगा आरती प्रतिदिन देखते हैं।

ganga arti

नीता के बर्थडे पर दुल्हन सा सजा दशाश्वमेध घाट

देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के 50वें जन्मदिन के मौके पर शनिवार को इस दम्पती ने अपने परिजनों और इष्टमित्रों के साथ यहां बाबा विश्वनाथ और गंगा आरती के दर्शन किए। नीता अंबानी के इस जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए पौराणिक एवं ऎतिहासिक दशाश्वमेध घाट को दुल्हन की तरह सजाया गया था। घाट को फूलों एवं झालरों से मनमोहक ढंग से सजाया गया था। अंबानी कु नबे तथा उसके अतिथियों की सुरक्षा के लिए निजी संस्था के सुरक्षाकर्मियों के साथ ही साथ पुलिस जवान भी तैनात थे।

अंबानी परिवार यहां स्थित एक पंच सितारा होटल की देखरेख में संचालित नदेसरी कोठी में ठहरा है। परिसर स्थित गुलाबबाडी में पत्नी नीता के जन्म दिन पर रात में संगीत की महफिल भी सजेगी। बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन करने के बाद अंबानी और उनके परिवार ने इष्टमित्रों के साथ गंगा की लहरों पर सुसज्जित बजरों पर सवार होकर गंगा की पूजा की। मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अम्बानी, मां कोकिलाबेन एवं पुत्री ईशा और आकाश के साथ चार विशेष विमानों से वाराणसी पहुंचे थे।