Home India City News महाराष्ट्र में पूरे 5 साल चलेगी सरकार : फडनवीस

महाराष्ट्र में पूरे 5 साल चलेगी सरकार : फडनवीस

0
No party MLA wants mid-term polls: devendra fadnavis
No party MLA wants mid-term polls: devendra fadnavis

मुम्बई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने राज्य में मध्यावधि चुनाव की संभावना से मंगलवार को इनकार करते हुए कहा कि उनकी सरकर पांच साल का अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार के अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को मध्यावधि चुनावों के लिए तैयार रहने के संकेत देने के संबंध में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए फडणवीस ने कहा कि यह एक स्थिर सरकार है और यह सरकार अपने पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। फडणवीस ने कहा कि किसी भी राजनीतिक पार्टी का कोई भी विधायक मध्यावधि चुनाव के पक्ष में नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों ने भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी के रूप में चुना है और उन्हें विश्वास है कि यह सरकार अपना कार्यकाल जरूर पूरा करेगी।

पवार ने रायगढ जिले के अलीबाग में पार्टी के एक सम्मेलन में कहा था कि राज्य की भाजपा सरकार अस्थिर सरकार है और उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं  को मध्यावधि चुनावों की तैयारियां शुरू करने के लिए कहा था।

महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार की ढाल बनेगी शिवसेना!
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव की आशंका व्यक्त किए जाने के तत्काल बाद भारतीय जनता पार्टी की पूर्व सहयोगी शिवसेना ने साफ कर दिया कि वह किसी को भी राज्य सरकार को अस्थिर करने का मौका नहीं देगी। पवार के अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहने का आह्वान करने के चंद घंटे बाद ही शिवसेना नेता संजय राउत ने बयान दिया कि उनकी पार्टी किसी को भी राज्य में भाजपा की सरकार को अस्थिर नहीं करने देगी।

राउत ने स्पष्ट किया कि शिवसेना राज्य की भाजपा सरकार के लिए किसी भी प्रकार का खतरा नहीं बनेगी। उनके इस बयान से यह संकेत मिलता है कि दोनों पार्टियों के बीच दूरियां कम होती नजर आ रही हैं। महाराष्ट्र विधानसभा के हाल में हुए चुनाव में 25 वर्ष से राज्य में सहयोगी रही शिवसेना और भाजपा अलग अलग चुनाव लड़ी थीं। भाजपा ने 288 सदस्यीय विधानसभा में 121 और शिवसेना ने 63 सीटें जीती थीं।
चुनाव नतीजों के बाद राज्य में दोनों के बीच सरकार बनाने के लिए लंबी बयानबाजी के बाद भाजपा ने अकेले ही सरकार बनाई। देवेंद्र फडनवीस की सरकार ने कुछ निर्दलीयों, छोटे दलों और राकांपा के समर्थन से विश्वासमत हासिल किया था। पूर्व शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे की पहली पुण्यतिथि के अवसर पर सोमवार को आयोजित समारोह में फडनवीस की शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात भी हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here