Home Business हमारी नूडल्स सुरक्षित, उपभोक्ताओं को गुमराह करने की कोशिश : पतंजलि

हमारी नूडल्स सुरक्षित, उपभोक्ताओं को गुमराह करने की कोशिश : पतंजलि

0
हमारी नूडल्स सुरक्षित, उपभोक्ताओं को गुमराह करने की कोशिश : पतंजलि
Our noodles are safe, misleading information being spread : Patanjali
Our noodles are safe, misleading information being spread : Patanjali

नई दिल्ली। फूड सेफ्टी एंड रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एफएसएसएआई) से अनुमति नहीं लेने के मुद्दे पर लगे विवाद के बीच पतंजलि संस्थान की और से कहा गया है कि उन्होंने कहा है कि हमारी नूडल्स पूरी तरह से सुरक्षित है एवं उपभोक्ता में इसके बारे में गलत जानकारी दी जा रही है।
पतंजलि की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि संस्थान ने एफएसएसएआई की सभी नियमों और शर्तों का पालन किया है, हमारे पास नूडल्स बनाने का लाइसेंस है।

पतंजलि आटा नूडल्स के बारे में समाचार पत्रों में प्रकाशित गलत खबरों के आने के बाद रामदेव के प्रवक्‍ता की ओर से कहा गया है कि हमारे पास पहले से ही नूडल्स को लेकर फूड सेफ्टी एंड रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एफएसएसएआई) की अधिसूचना प्रतियां प्राप्त है। नूडल्स के बारे जो समाचार पत्र पर जो जानकारी दी जा रही है, वो पूरी तरह से सही नही है।
उल्लेखनीय है कि गत सोमवार को योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद संस्थान ने आटा नूडल्स को बाजार में पेश किया था, जो पांच महीने के प्रतिबंध के बाद पुनः बाजार में आने वाले नेस्ले के मैगी ब्रांड से मुकाबला करेगा।

उसके बाद फूड सेफ्टी एंड रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एफएसएसएआई) ने नूडल्स को लेकर पंतजलि संस्थान पर आरोप लगाया था कि बाजार में नूडल्स उतारने से पहले एफएसएसएआई से मंजूरी नहीं ली है, जबकि नूडल्स के पैकेट पर एफएसएसएआई का लाइसेंस नंबर लिखा हुआ है।

एफएसएसएआई के अध्‍यक्ष और सीईओ का अतिरिक्‍त भार संभाल रहे आशीष बहुगुणा ने दावा किया था कि बाजार में नूडल्स उतारने से पहले बाबा ने कंपनी के पास बाजार में नूडल्स लाने की मंज़ूरी के लिए न तो कोई आवेदन दिया, न ही हमनें कोई मंजूरी दी है।