Home Latest news पाली सांसद चौधरी ने गिनाई दो साल की उपलब्धियां

पाली सांसद चौधरी ने गिनाई दो साल की उपलब्धियां

0
पाली सांसद चौधरी ने गिनाई दो साल की उपलब्धियां
Pali MP PP Chaudhary pointed out achievements of two years
Pali MP PP Chaudhary pointed out achievements of two years
Pali MP PP Chaudhary pointed out achievements of two years

पाली। मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर पाली सांसद पीपी चौधरी ने एनडीए नीत सरकार के काम काज और उपलब्धियों का ब्योरा पेश किया।

नगर परिषद के टाउन हॉल में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान चौधरी ने कहा कि पाली जिले में भी अभूतपूर्व विकास कार्य कराए गए हैं। पहली बार जनता को ऐसी सरकार मिली है जिसके हर कार्य में पारदर्शिता है। उन्होंने संसद स़त्र के दौरान अपनी ओर से किए गए प्रयासों के तहत बताया कि सदन के 155 कार्य दिवसों के दौरान उन्होंने सर्वाधिक 394 प्रश्न उठाए। यह अपने आप में एक रिकार्ड है।

अपने संसदीय क्षेत्र में विकास कार्य को गति देने के लिए 14 करोड़ रुपए से अधिक राशि की सांसद मद से अनुषंशा की। सोलर लाईट के लिए 2460 कंपनियों को प्रोसेस में लाकर पत्र लिखे।

सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी वात जनता तक पहुंचाई तथा निरंतर संपर्क में बने रहे। इतना ही नहीं बल्कि अथक प्रयासों से जरूरतमंदों को प्रधानमंत्री राहत कोष से पफंड दिलवाया।

उन्होंने मोदी सरकार के उन निर्णयों के बारे में बताया जिससे पाली जिला भी लाभांवित हुआ। उन्होंने कहा कि प्रदूषण समस्या को देखते हुए सरकार ने जेड एल डी बजट पारित किया। सांसद सेवा केन्द्र की शुरुआत की गई। जिले के सोजत में कृषि विद्यालस स्वीकृत कराया।

भ्रष्टाचार रहित शासन और जनसेवा को केन्द्र में रखकर मोदी सरकार अनेक जनहित की योजनाए लाई। इनमें प्रधानमंत्री जनधन योजना खासी चर्चित रही है। देश के 22 करोड़ लोग इसके जरिए बैंक खातों से जुड़े चुके हैं। नई ट्रेनों एवं वर्तमान के ठहराव पर रेलमंत्री ने भरोसा दिलाया है।

सोजत के मेहंदी उद्योग को केमिकल उत्पाद से कृषि उत्पाद में परिवर्तित कराया। उन्होंने कहा कि मोदी के प्रधानमंत्री बनते ही विदेशों में कालाधन वापस लाने के लिए एसआईटी का गठन कर दिया।

देश में बेहतर रेल सेवा की सुविधा के बारे में सरकार अथक प्रयास कर रही है और आशा है कि आने वाले दो साल में वेटिंग लिस्ट पूरी तरह समाप्त हो जाएगी। सरकार ने आम आदमी को जीवन सुरक्षा कवच दिलाने के लिए जीवन वीमा उपलब्ध कराया। मुद्रा योजना की शुरुआत की गई। उज्ज्वला योजना भी गरीब और जरूरतमंदों के लिए प्रभावकारी सिद्ध होगी। इस अवसर पर विधायक ज्ञानचंद पारख, सभापति महेन्द्र बोहरा, रामकिशोर साबू भी उपस्थित थे।