Home Entertainment Bollywood पनामा लीक रिपोर्ट गलत और फर्जी : ऐश्वर्या राय

पनामा लीक रिपोर्ट गलत और फर्जी : ऐश्वर्या राय

0
पनामा लीक रिपोर्ट गलत और फर्जी : ऐश्वर्या राय
Panama Papers : Aishwarya Rai's team says report totally untrue
Panama Papers : Aishwarya Rai's team says report totally untrue
Panama Papers : Aishwarya Rai’s team says report totally untrue

मुंबई। विदेशी कंपनी में डायरेक्टर व बाद में शेयर होल्डर के रूप में निरुपित सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और उनकी बहू ऐश्वर्या राय का नाम उन दस्तावेज़ों में सामने आया है, जिनके लीक होने से दुनियाभर के प्रसिद्ध लोगों और रईसों के वित्तीय लेनदेन की पोल खोल गई है।

इस संदर्भ में ऐश्वर्या राय के मीडिया सलाहकार की ओर से उन सभी दस्तावजों को गलत और फर्जी बताया गया है।

गौरतलब है कि पनामा पेपर के नाम से लीक हुए मामले में 500 भारतीयों के नाम शामिल हैं। बताया जाता है कि एक करोड़ 15 लाख दस्तावेज़ लीक हुए हैं।

एक दैनिक समाचार पत्र में छपी रिपोर्ट के अनुसार 2005 में एश्वर्या राय अपने परिवार के सदस्यों समेत एक विदेशी कंपनी की डायरेक्टर नियुक्त की गई थीं, लेकिन 2008 में कंपनी खत्म होने से पहले उनका दर्जा सिर्फ शेयर होल्डर का कर दिया गया था।

हालांकि इस मामले में अभी तक अमिताभ बच्चन की ओर से कोई टिप्पणी नहीं आई है। न ही अभी तक ऐसा कोई सबूत सामने नहीं आया है जिससे इन बॉलीवुड हस्तियों ने अपनी कंपनी का बेजा इस्तेमाल किया हो या फिर ऐसी किसी विदेशी कंपनी का होना गैर कानूनी है।

मीडिया कंपनियों के समूह ने उन दस्तावेज़ों की गहरी छानबीन की, जो किसी अज्ञात सूत्र ने उपलब्ध करवाए थे। जांच से ढेरों फिल्मी तथा खेल हस्तियों के अलावा लगभग 140 राजनेताओं की छिपी संपत्ति का भी खुलासा हुआ है।