Home Gujarat Ahmedabad योग शिविर में हंगामा : रामदेव को कहा भाजपा का एजेन्ट

योग शिविर में हंगामा : रामदेव को कहा भाजपा का एजेन्ट

0
योग शिविर में हंगामा : रामदेव को कहा भाजपा का एजेन्ट
patidars protest against baba ramdev yoga camp surat
patidars protest against baba ramdev yoga camp surat
patidars protest against baba ramdev yoga camp surat

सूरत। पूणागाम इलाके में चल रहे बाबा रामदेव के योग शिविर में बुधवार सुबह पाटीदार समाज के कुछ युवकों ने आरक्षण आन्दोलन को लेकर उनके तथा कथित विवादित बयान पर जमकर हंगामा मचाया।

उन्होंने शिविर शुरु होने के साथ ही जय सरदार, जय पाटीदार के नारे लगाए और रामदेव को भाजपा का एजेन्ट करार देते हुए विरोध व्यक्त किया। सुबह अचानक हुए इस विरोध प्रदर्शन से पुलिस भी हतप्रभ रह गई। पुलिस ने तुंरत अतिरिक्त सुरक्षा बलों को बुला कर बाबा की सुरक्षा मजबूत कर दिया।

जानकारी के अनुसार केनाल रोड स्थित लक्ष्मीनारायरण फॉर्म हाउस में बुधवार सुबह योग शिविर में हिस्सा लेने के लिए हजारों लोग पहुंचे थे। सुबह पांच बजे शिविर शुरु होने के साथ ही मंच के पिछले हिस्से से अंदर दाखिल हुए २०-२५ लोगों ने जय सरदार, जय पाटीदार के नारे लगाने शुरू कर दिए।

उन्होंने बाबा रामदेव को सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी का एजेन्ट बताते हुए कहा कि उन्हें कृषक समाज के देशभक्ति पर सवाल उठाने या किसी तरह की नसीहत देने की जरुरत नहीं है। वह योग गुरु है तो बस लोगों को योग सिखाएं और राजनीति से जुड़े मामलों में नहीं पड़े।

शोर शराबे के बीच काले धन समेत कई मुद्दों पर नारे बाजी सुनाई दी। विरोध कर रहे लोगों ने बाबा रामदेव से मांफी मांगने की मांग भी की। वहां मौजूद आयोजन समिति के कार्यकर्ताओं व पुलिसकर्मियों ने शिविर में विरोध कर रहे लोगों के रोकने को समझाने का प्रयास किया जिसको लेकर दोनों पक्षों के बीच घंटों तक बहस चली। सुबह पांच बजे शिविर शुरु होने से सुबह आठ बजे शिविर खत्म होने तक हंगामा जारी रहा।

सुरक्षा घेरा बढ़ाया

सुबह शिविर शुरु होने के समय पूणागाम पुलिस समेत विभिन्न थानों के ५० पुलिसकर्मी मौके पर तैनात थे। हंगामा शुरू होने आलाधिकारियों ने अतिरिक्त पुलिस दस्ता मौके पर बुला लिया और मंचस्थ बाबा रामदेव के चारों और सुरक्षा घेरा और कड़ा कर दिया।

नहीं कही गलत बात

वहीं विरोध और हंगामे के बीच मंचस्थ बाबा रामदेव लगातार यह कह कर माफी मांगने से इंकार करते रहे कि उन्होंने पाटीदार समाज के आरक्षण आन्दोलन को लेकर ऐसा कुछ नहीं कहा है जिस पर किसी को कोई आपत्ति हो। इसलिए वे माफी नहीं मांगेंगे।

चार जनों के खिलाफ मामला दर्ज

वहीं इस घटना के संदर्भ में बुधवार शाम पूणगाम पुलिस ने सरकार की ओर से चार अज्ञात लोगों के खिलाफ निषेधाज्ञा भंग का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस संबंध में किसी को भी गिरतार नहीं किया गया है।