Home Azab Gazab चुडै़ल, चकला और सिलबट्टा की अफवाह से बेचैन हैं लोग

चुडै़ल, चकला और सिलबट्टा की अफवाह से बेचैन हैं लोग

0
चुडै़ल, चकला और सिलबट्टा की अफवाह से बेचैन हैं लोग
people are desperate due to Chudahl, Sil Batta rumor in mathura
people are desperate due to Chudahl, Sil Batta rumor in mathura
people are desperate due to Chudahl, Sil Batta rumor in mathura

मथुरा। एक अदृश्य आत्मा की दहशत आजकल अखबार और सोशल मीडिया के अलावा जनमानस में चर्चा का विषय बनी हुई है। स्थिति यह है कि यह अदृश्य आत्मा घर में रखे सिल-बट्टों को आकर खट-खट की आवाज करती है।
पुराने लोग बताते हैं कि जैसे सिल को ‘खोंटा’ जाता है वैसी ही आवाज रात में आती है। अफवहा है कि कोई भी इस आत्मा को टोकता है तो वह पत्थर बन जाता है। यह आत्मा रात में सिल बटटों को खोंटती है, यह बात गले नहीं उतरती।

कैसे एक अदृश्य आत्मा सिल पर खुटाई का काम करती है? लोग इसे अफवाह मान रहे हैं तो तमाम लोग इसे सुनकर भयभीत हैं। कोई इसे चुड़ैल बताता है तो कोई अदृश्य आत्मा। जगह-जगह इसकी अफवाहें फैलती रहती हैं। अभी टाउनशिप स्थित गिर्राज वाटिका में इसकी अफवाह फैली तो पिछले तीन दिन से नया नगला, बहादुरपुरा क्षेत्र में अफवाहें तेज हुई।

दामोदरपुरा औरंगाबाद, बल्देवपुरम, आजमपुर इन सभी क्षेत्रों में आजकल यह अफवाह जोर पकड़ रही है। वैसे तो पूरे प्रदेश में इसकी चर्चा है। अफवाहों का बाजार गर्म है। भयभीत लोग घरों के बाहर मुख्य द्वार पर हल्की और मेंहदी के थापे लगाकर आत्मा से बचाव का प्रयास कर रहे हैं।

cam

महिलाओं ने तो छोटे बच्चे और लड़कियों को ‘महावर’ लगा दी है ताकि उन पर काइेई गलत छाया का असर न पड़े। घर-घर चुड़ैल के आने की चर्चा जोर पकड़ रही है। लोगों का दहशत से बुरा हाल है।

ऐसा नहीं है कि शहर में ही इसकी चर्चा हो। पूरे प्रदेश में जगह-जगह इसकी खबरें सोशल मीडिया में देखी जा रही हैं तो मीडियाकर्मी भी इससे अछूते नहीं हैं। दहशत से लोगों का बुरा हाल है लेकिन हकीकत यह है कि सब अफवाहं हैं और इनमें कतई कोई आधार नहीं है।
गांव ऊतरी निवासी शिशुपाल कहते हैं कि यह चोर और उठाईगीरों की हरकत है। रात में नकब लगाने वाले ठोका-पीटी करते हैं। इसकी आवाज सुनकर लोग घरों में छिप जायें और चोर माल साफ कर ले जायें, इसी कारण यह अफवाहं फैलाई जा रही हैं। इनमें कतई दम नहीं है।

यह भी पढें

चबूतरे पर चुडैल का निवास, पीती है लडकियों का खून, दहशत में ग्रामीण
https://www.sabguru.com/kisi-khera-villagers-beaten-up-woman-in-suspicion-of-witchcraft/

अलीपुरद्वार में भूत का आतंक, महिलाओं से करता है गंदी बात
https://www.sabguru.com/slippery-ghost-named-pichhla-bhoot-gropes-women-haunts-villages-alipurduar/

बल्देवपुरम निवासी अनिल शर्मा भी इसे उठाईगीरों की हरकत मानते हैं तो अंतापाड़ा निवासी सत्यप्रकाश शर्मा कहते हैं कि यह सब बकवास है। वैज्ञानिक युग में अदृश्य आत्मा का क्या काम? जब एक बिल्डिंग में दो सौ घर बस रहे हैं ऐसे में ऐसी आत्माएं केवल अफवाह के अलावा कुछ नहीं हैं।