Home Karnataka Bengaluru पानी में डूबी बस, सवार 32 यात्रियों को स्थानीय लोगों ने बचाया

पानी में डूबी बस, सवार 32 यात्रियों को स्थानीय लोगों ने बचाया

0
पानी में डूबी बस, सवार 32 यात्रियों को स्थानीय लोगों ने बचाया

rainjh

बेंगलुरु। सेशाद्रिपुरम में कीनो थियेटर के समीप कर्नाटक राज्य परिवहन की एक बस पानी में तब डूब गई जब वह एक रेल ब्रिज के नीचे पुलिया से गुजर रही थी। बस में करीब 32 यात्री सवार थे जिसमें गर्भवती महिला, महिला भी शामिल थी।

प्रशासन के पहुंचने से पहले स्थानीय लोग तुरंत घटना के बाद दौड़ पड़े और सभी लोगों को बचा लिया। जानकारी के अनुसार बेंगलुरु शहर में मंगलवार को हुई तेज बरसात के बाद रेल पटरी के नीचे बने रास्ते में पूरा पानी भर गया था।

देर रात गुजर रही राज्य ट्रांसपोर्ट की बस के ड्राईवर को इसका आभास नहीं था जिसका नतीजा हुआ की पूरी बस ही पानी के अन्दर चली गई। ड्राईवर ने बस को बचाकर निकालने की कोशिश की मगर बस नहीं निकल सकी।

पास में रहने वाले लोग घटना के बाद बचाव कार्य में लग गए और रेल ट्रैक से रस्सी बांधकर लोगों को सुरक्षित बचा लिया। सूत्रों ने बताया की जब भी बरसात होती है तब यहां यही हाल हो जाता है और इसी तरह गाड़ियां गुजरती है मगर प्रशासन इसकी कोई सुध नहीं लेता है।

घटना के बाद गांधीनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक व कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव ने घटनास्थल का दौरा किया और कहा कि इस पुल की अविलम्ब मरम्मत कराई जाएगी ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को कर्नाटक में काफी वर्ष हुई थी और करीब 4 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई थी। मौसम विभाग ने भी पूर्वानुमान में बताया है कि अगले तीन दिनों तक राज्य में इसी तरह वर्षा होगी।