Home UP Allahabad इलाहाबाद में बोले मोदी, हम यूपी का भाग्य बदलने के लिए लड़ रहे चुनाव

इलाहाबाद में बोले मोदी, हम यूपी का भाग्य बदलने के लिए लड़ रहे चुनाव

0
इलाहाबाद में बोले मोदी, हम यूपी का भाग्य बदलने के लिए लड़ रहे चुनाव
pm modi slams akhilesh yadav government, calls it 'nikammi sarkar'
pm modi slams akhilesh yadav government, calls it 'nikammi sarkar'
pm modi slams akhilesh yadav government, calls it ‘nikammi sarkar’

इलाहाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इलाहाबाद में कहा कि वे उत्तर प्रदेश का भाग्य बदलने को चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि सपा, कांग्रेस और बसपा अपनी इज्जत बचाने के लिए चुनाव मैंदान में हैं।

उन्होंने कहा कि सपा, कांग्रेस और बसपा की पहले जो भाषा और मिजाज था, तीसरा चरण आते-आते उसमें काफी बदलाव आ गया है। इससे लगता है कि भाजपा के पक्ष में भारी मतदान हुआ है और चुनाव में भाजपा-अपना दल बहुत आगे निकल चुका है।

प्रधानमंत्री मोदी आज जिले के फूलपुर क्षेत्र में आयोजित एक विशाल चुनावी रैली को सम्बोधित कर हे थे। उन्होंने कहा कि पहले तीन चरण के वक्त जो लोग दोबारा सत्ता में आने की बात करते थे, वो तीनों दल अब इस रणनीति में लगे हैं कि किसी तरह इज्जत बच जाए।

मोदी ने कहा, ”मैंने ऐसी सरकार नहीं देखी जो जनता के लिए ईमानदार न हो, नीयत में खोट हो।” सपा-बसपा एवं कांग्रेस को लेकर कहा कि एक तरफ ये इज्जत बचाने के लिए तो हम यूपी का भाग्य बदलने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

परिवर्तन की तेज आंधी चल रही है। काम बोलता तो अदालत क्यों फटकार लगाती,  मोदी ने कहा कि जो सरकार कहती है उसका काम बोलता है… अखिलेश जी, अगर आपका काम बोलता तो इलाहाबाद हाईकोर्ट क्यों फटकार लगात ? आपका काम बोलता है या कारनामे बोलते हैं।

कहा कि इस चुनाव में सपा-कांग्रेस में कमाल का अलायंस हुआ है। एक कहते थे 27 साल यूपी बेहाल, दूसरे थे बेहाल करने वाले। जब ये दोनों मिल जाएं तो उन्हें पराजय का डर लगता होगा। यूपी की कानून व्यवस्था, शिक्षा, शौचालय का काम, बिजली पहुंचाने का काम नहीं हुआ है।

यूपी देश में सबसे आखिर में नजर आता है। भाई-भतीजावाद में यूपी नंबर एक पर उन्होंने कहा कि इस चुनाव में सपा-कांग्रेस का गठबंधन हुआ। यूपी बेहाल कहने वाले और करने वाले साथ मिल गए। अब दोनों दलों को हार का डर सता रहा है। बिजली और घरों के मामले में यूपी का नंबर आखिरी कतार में आता है।

अगर देश का सबसे बड़ा राज्य इतने पीछे रहेगा तो कैसे भारत का विकास होगा। कहा कि यूपी अपराधीकरण में, अत्याचार में, भाई-भतीजावाद में, मेरे-तेरे में एक नंबर पर है। हमें मौका दीजिए, हम हर पैरामीटर में यूपी को बदल देंगे। कांग्रेस की सोच 9 से 12 सिलेंडर करने की थी,  मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सोच 9 से 12 सिलेंडर करने की थी, वो आपका क्या विकास करेंगे।

मैंने लाल किले से आह्वान किया तो एक करोड़ लोगों ने सब्सिडी छोड़ दी। हमनें 5 करोड़ गरीब माताओं-बहनों को फ्री गैस कनेक्शन देने का फैसला किया, जो चूल्हे में खाना बनाती थीं। धुएं में उनकी आंखें खराब हो जाती हैं। अब वे इससे मुक्त होंगी। आगे कहा कि हम जात-पात नहीं देखते, ‘सबका साथ सबका विकास’ चाहते हैं।

70 साल बाद भी देश के 18 हजार गांवों में बिजली नहीं थी। इनमें यूपी के 1500 गांव थे, यहां के सभी गांवों में आज बिजली आ गई है, 50 से 60 में काम चल रहा है। कहा कि हमारा नारा है ‘किसान को कमाई, युवाओं को पढ़ाई, बुजुर्गों को दवाई’, गरीबों के लिए सरकार काम नहीं करेगी तो कौन करेगा?

कहा कि गरीबों के इलाज के लिए हमने कई फैसले लिए। 700 जरूरी दवाओं के दाम कम किये। दूसरा काम हार्ट पेशेंट्स के लिए किया। स्टेंट (छल्ला) लगाने के लिए डॉक्टर लाखों रुपए लेते हैं जो 45 से सवा लाख तक आता था। मैं कंपनियों को दो साल से घेरता रहा। पिछले साल सरकार ने फैसला किया कि स्टेंट 7 से 31 हजार में मिलेगा।

भूमाफिया के खिलाफ स्पेशल टॉस्क फोर्स बनाएंगे प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं यूपी का सांसद हूं, आपने हमें बड़ी जीत दी। इसी के चलते हम केंद्र में बहुमत की सरकार बना पाए। यूपी में बीजेपी सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग में ही किसानों का कर्ज माफ करेंगे। दिल्ली सरकार विकास के लिए पैसे दे रही है, लेकिन यूपी की निकम्मी सरकार इसके लिए तैयार नहीं है।

हम आज स्किल इंडिया और स्टार्टअप इंडिया को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। 2014 से पहले के अखबार निकाल कर देख लो खबरें आती थीं कि टूजी, कॉमनवेल्थ में कितना गया। जब से मेरी सरकार बनी अब लोग यह पूछते हैं कि मोदी जी कितना आया, पिछली सरकार में लोग पूछते थे कितना गया। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार बनने के बाद हम भूमाफिया पर कार्रवाई के लिए स्पेशल टॉस्क फोर्स बनाएंगे, जो अच्छे अच्छों को दिन में तारे दिखायेगी।