Home India City News ईडी अधिकारी मनोज कुमार के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया केस

ईडी अधिकारी मनोज कुमार के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया केस

0
ईडी अधिकारी मनोज कुमार के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया केस
police files Case against ED officer Manoj Kumar
police files Case against ED officer Manoj Kumar
police files Case against ED officer Manoj Kumar

कोलकाता। गौतम कुंडू की पत्नी शुभ्रा कुंडू के साथ मिलकर करोड़ों रुपए हवाला के जरिये विदेश भेजने में कथित संलिप्तता के बाद चर्चा में आए ईडी अधिकारी मनोज कुमार के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

बुधवार को संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध- अतिरिक्त प्रभार) विशाल गर्ग ने बताया कि गत 28 फरवरी को कमल सोमानी नाम के एक चार्टर्ड एकाउंटेंट ने शेक्सपियर सरणी थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी कि जिसमें उन्होंने ईडी अधिकारी मनोज कुमार पर धमकी देकर लाखों रुपये लेने का आरोप लगाया है।

गर्ग ने बताया कि सोमानी ने जो शिकायत दर्ज करवाई है उसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि वर्ष 2016 के 12 मई को उनके दफ्तर में ईडी ने एक रेड किया था। इस छापेमारी का नेतृत्व ईडी से सहायक निदेशक मनोज कुमार ने किया था। उस दौरान कई तरह के दस्तावेज ईडी अधिकारी ले गए थे।

सोमानी का आरोप है कि घटना के बाद प्रदीप कुमार हिरावत नाम का एक अन्य व्यक्ति सोमानी से केस को खत्म करवाने के एवज में लाखों रुपए मांगने लगा और अन्ततः वह कमल से लाखों रुपए वसूलने में सफल रहा।

शिकायत के आधार पर पुलिस ने गत एक मार्च को प्रदीप को गिरफ्तार कर लिया व उससे पूछताछ की गई है। उसके बाद ही मनोज कुमार के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

इस मामले में मनोज कुमार का भी कोई रोल है या नहीं यह जानने के लिए पुलिस उन्हें तलब कर सकती है, हालांकि इसकी औपचारिक पुष्टी अभी तक नहीं हो सकी है।