Home India City News पोस्टमार्टम के अभाव में 3 घण्टे चीरघर में पडी रही लाश

पोस्टमार्टम के अभाव में 3 घण्टे चीरघर में पडी रही लाश

0
postmaster suicide case alwar
postmaster suicide case alwar

अलवर। राजगढ उपखण्ड के टहला गांव के उपडाकघर में कार्यरत पोस्ट मास्टर राजेन्द्र प्रसाद मीणा के कथित रुप से फांसी का फन्दा लगा कर आत्महत्या करने के बाद परिजनों के भ्रमित हो जाने के कारण उसकी लाश का पुन: मेडिकल बोर्ड से पोस्ट मार्टम कराए जाने की मांग को लेकर असंमजस की स्थिति उत्पन्न हो गई।

इसके बाद सैकडों ग्रामीण ढिगावडा गांव के समीप एकत्रित होने लगे। सूचना मिलने पर राजगढ़ से पुलिस मौके पर पहुंची तथा गांव में  स्थिति को बिगड़ते देख पुलिस ने टहला, रैणी से पुलिस बल को बुला लिया। ग्रामीणों की मांग पर तहसीलदार अमी लाल यादव भी मौके पर पहुंचे। जहां ग्रामीणों ने पुलिस व प्रशासन से मौके पर ही पोस्ट मार्टम कराने की मांग की। इस पर तहसीलदार अमीलाल यादव ने ग्रामीणों को समझाइश की लेकिन उसके बाद भी ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे।

समझाइश के कई दौर चलने के बाद ग्रामीण राजगढ़ चिकित्सालय में पोस्ट मार्टम कराने पर राजी हो गए। इस पर पुलिस शव को राजगढ चिकित्सालय लेकर आ गई। यहां पर मेडिकल का बोर्ड तैयार करने में प्रशासन को भारी मशक्त करनी पड़ी। चिकित्सालय में उपस्थित चिकित्सकों ने मेडिकल करने में अपनी असमर्थता जताई। डॉ. जीपी मीणा के अवकाश पर एवं अलवर चले जाने के कारण उन्हे फोन पर सूचना देकर अलवर से बुलाया गया। मीणा के करीब तीन घण्टे बाद पहुंचने पर शव का पोस्ट मार्टम हो पाया। इस दौरान ग्रामीणों ने कई बार चिकित्सकों के नही आने पर हंगामा किया। जिस पर डीएसपी व तहसीलदार ने समझाइश कर मामले को शांत कराया।

 

प्रकरण के अनुसार टहला के उपडाकघर पर प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत पोस्ट मास्टर गोविन्द राम जाट ने टहला थाने में सूचना देकर बताया कि टहला उपडाकघर ®पर कार्यरत पोस्ट मास्टर राजेन्द्र मीणा गत दिनो से मेडिकल अवकाश पर चल रहा था। उसने शनिवार को अपना वेतन उठाया और वह डाकघर के ऊपर बने अपने रहने वाले कमरे में चला गया। जाट ने बताया कि वह अन्य कर्मचारियों के साथ डाकघर का कार्य कर रहे थे। तभी करीब तीन बजे विजय कुमार उर्फ विक्की मीणा ऊपर की मंजिल से घबराता हुआ आया और उपर कमरे में चलने की कहने लगा। वहॉ जाकर देखा तो पोस्ट मास्टर फंदे से झूल रहा था।

सूचना मिलने पर टहला थाना प्रभारी मौके पर पहुंचा जहां फन्दे पर झूल रहे राजेन्द मीणा के शव को फन्दे से उतरवाकर शव को अपने कब्जे में लेकर टहला अस्पताल पहुचाया। मृतक राजेन्द्र मीणा की लाश का पोस्ट मार्टम करा कर शव परिजनो को सौप दिया। राजगढ़ चिकित्सालय में टहला थाना प्रभारी को ढिगावडा निवासी नरेन्द्र कुमार मीणा ने एक लिखित शिकायत देते हुए बताया कि उसके भाई की पत्नि शनिवार की रात्रि करीब 11 बजे जयपुर से घर पर आई तो उसने बताया की विजय कुमार उर्फ विक्की एक माह से उसके भाई राजेन्द्र मीणा को जान से मारने की धमकी दे रहा था। 29 नवम्बर को षडयन्त्र रच कर उसके भाई की जेब से 20 हजार तथा आत्महत्या का केस दर्ज करवाने की नीयत से हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शिकायत लेते हुए इन बिन्दुओं पर भी जांच शुरु कर दी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here