Home India City News अस्पताल में रह-रह कर सिसक रही है मासूम

अस्पताल में रह-रह कर सिसक रही है मासूम

0
three years old girl battles for life after rape
three years old girl battles for life after rape

झुंझुनूं। पिलानी कस्बे का नाम शिक्षा नगरी के रूप में पहचाना जाता है। लेकिन बीती रात को यहां जो कुछ हुआ। उससे ना केवल पिलानी या झुंझुनूं बल्कि पूरा राजस्थान शर्मशार हुआ। जी, हां तीन साल की एक मासूम, जिसने दुनियादारी भी सही ढंग से नहीं देखी होगी। उसे ऐसा दर्द मिला, जिससे ना केवल उसकी दुनिया बदल गई। बल्कि जिंदगी भर का दर्द भी मिल गया। आपको बता दें कि पिलानी कस्बे के हलवाई गेस्ट हाउस के कमरा नंबर 14 में बीती रात को एक नाबालिग युवक ने तीन साल की मासूम के साथ दुष्कर्म किया।

मामले को लेकर एसपी एसके गुप्ता खुद मौके पर पहुंचे और उन्होंने आरोपी नाबालिग को निरुद्ध किया। चिड़ावा डीएसपी जगमोहन शर्माने बताया कि मामले को लेकर पीड़िता के पिता ने थाने में रिपोर्ट दी हैं। दरअसल यह बच्ची यहां पर एक शादी में हिस्सा लेने के लिए अपने माता-पिता के साथ आई हुई थी।

पिलानी कस्बे में आरोपी को फांसी देने की मांग को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता शंकर दहिया के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। जिसमें ना केवल युवकों ने बल्कि एक मासूम बच्ची ने भी शिरकत की। फिलहाल यह तीन साल की मासूम पिलानी के बिरला अस्पताल में उपाचारधीन हैं।

पिलानी के बिरला अस्पताल के आईसीयू के सर्जिकल वार्ड में मासूम का इलाज चल रहा है। चिकित्सक अब मासूम की हालत खतरे से बाहर बता रहे हैं। लेकिन रह-रह कर मासूम की सिसकियों से मौजूद परिवार के लोग ही नहीं स्टाफ सदस्य भी गमगीन हो जाते हैं और हर एक सांस के साथ आरोपी के इस कृत्य को कोसते हैं।

इस मामले में पुलिस ने भी सक्रियता को दिखाते हुए गेस्ट हाउस के रूम नंबर 14 को अपने कब्जे में ले लिया हैं। वहीं आरोपी को भी निरुद्ध कर लिया गया है। दरअसल आरोपी की उम्र 17 साल बताई जा रही है। वहीं इस मामले में दो आरोपियों की होने की भी बात सामने आई थी। लेकिन पुलिस ने इससे इंकार करते हुए बताया कि पकड़े गए नाबालिग युवक ने ही वारदात को अंजाम दिया। जब उसे पकड़ा गया तो वह शराब के नशे में धुत था। दरअसल युवक शादी में हलवाई के साथ आया हुआ था।

जिस मां की बेटी की शादी में शरीक होने यह बच्ची अपने माता-पिता के साथ भात भरने के लिए आई हुई थी। उस बेटी की मां भी पूरी रात अपनी इस मासूम के साथ बैठी रही। जिसकी शादी हुई, उस बेटी की मां ने बताया कि पहले आरोपी युवक ने इस मासूम को नीचे खाना खिलाया और बाद में उसे गेस्ट हाउस के ऊपर वाले कमरे में ले गया।

ऊपर ले जाते वक्त कुछ बच्चों ने देखा तो उन्होंने बताया कि एक युवक मासूम को अपने साथ ले गया। परिवार के लोगों ने ग्राउंडफ्लोर तथा फर्स्ट फ्लोर की पूरी खाक छान मारी, लेकिन कहीं पर भी बच्ची और युवक नहीं मिला। इसके बाद जब दूसरी मंजिल पर गए तो रूम नंबर 14 अंदर से बंद था और बच्ची के सिसकने की आवाज आ रही थी। जिस पर धक्का मारकर गेट खोला गया तो वहां पर युवक बेसुध होकर पड़ा था और बच्ची सिसक रही थी।

नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म

सीकर। जिले के खाटूश्यामजी पुलिस थानान्तर्गत शुक्रवार को एक नाबालिग लड़की के साथ तीन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म कर उसे लहूलुहान कर दिया। पीड़िता की मां की ओर से रविवार को खाटूश्यामजी पुलिस थाने में मगनपुरा ग्राम के मंजीत पुत्र गोपाल,पिन्टू पुत्रपरमेश्वर तथा सुरेश कुमार पुत्र हुकमाराम के विरूद्ध मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने पीड़िता की चिकित्सकीय जांच तथा घटनास्थल का मौका मुआयना कर आरोपियों की तलाश आरंभ कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here