Home Rajasthan Bikaner इंतजार करता रहा दूल्हा, दुल्हन को भगा ले गया दलाल

इंतजार करता रहा दूल्हा, दुल्हन को भगा ले गया दलाल

0
इंतजार करता रहा दूल्हा, दुल्हन को भगा ले गया दलाल
pretax of marriage : bride abducted by broker
pretax of marriage : bride abducted by broker
pretax of marriage : bride abducted by broker

बीकानेर/बैतूल। राजस्थान के बीकानेर जिले में शादी कराने वाला एक दलाल खुद ही दुल्हन को ही भगा ले गया। भाट युवक की शादी करवाने का झांसा देकर साथ आए दलाल ने अपनी पत्नी को वहीं छोड़ दिया और दुल्हन को लेकर फरार हो गया।

दरअसल दलाल ने युवक की शादी शहर के एक मुस्लिम परिवार में तय करवा दी थी। साथ ही 15 दिन में शादी की सभी तैयारी में भाट युवक से लगभग एक लाख रुपए खर्च भी करवा लिए थे। रविवार को शादी होने के कुछ समय पूर्व दलाल अपनी पत्नी को छोडक़र दुल्हन को लेकर फरार हो गया।

नाबालिग दुल्हन की मां और भाइयों ने कोतवाली पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने दलाल सिराज खान, भाट हरीश उर्फ मोहम्मद हाफिज सहित अन्य तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

इस बीच दुल्हन के परिजन के साथ कोतवाली पहुंचे दूल्हे हरीश भाट उर्फ मोहम्मद हाफिज को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। राजस्थान के बीकानेर जिले के ग्राम कोलायत निवासी हरीश भाट पिता किशनलाल भाट (22) ने बताया कि उनका परिवार प्रजापति समाज का भाट है।

गांव में ही उनके पड़ोस में रहने वाले सिराज खान का निकाह बैतूल में ओव्हरब्रिज के पास रहमत खां की पुत्री हिना के साथ हुआ था। हरीश ने बताया कि सिराज खान ने उससे कहा कि वह उसकी शादी बैतूल में करवा देगा। इसके लिए उसे लगभग एक लाख रुपए तक खर्च करना होगा। शादी का पूरा खर्च उसे ही उठाना होगा।

इस पर हरीश शादी करने को तैयार हो गया और एक लाख रुपए लेकर सिराज खान, सिराज की पत्नी हिना खान के साथ 10-15 दिन पूर्व बैतूल आ गया। वहा उसका निकाह 20 नवम्बर, रविवार को एक मुस्लिम परिवार की 16 वर्षीया किशोरी के साथ तय कर दिया।

निकाह के एक दिन पूर्व दुल्हन का भाई इस निकाह के खिलाफ हो गए। इसी बीच दलाल सिराज खान और उसका साला इमरान दुल्हन को लेकर भाग गए।

https://www.sabguru.com/girl-cheated-lover-stages-protest-lovers-house-jalpaiguri/

https://www.sabguru.com/man-fraudulently-second-marriage/

 

https://www.sabguru.com/chhatarpur-father-gets-death-sentence-raping-daughter/

 

https://www.sabguru.com/actor-ajaz-khan-arrested-sending-obscene-photo-messages-model/