Home Headlines उद्घाटन के इंतजार से थक जनता ने ही कर दी शुरूआत

उद्घाटन के इंतजार से थक जनता ने ही कर दी शुरूआत

0
उद्घाटन के इंतजार से थक जनता ने ही कर दी शुरूआत
public self begins khirni phatak flyover, jaipur

 

public self begins khirni phatak flyover, jaipur
public self begins khirni phatak flyover, jaipur

जयपुर। जयपुर-फुलेरा रेलवे लाइन स्थित खिरणी फाटक पर बने रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) पर यातायात संचालन आमजन ने शुरू कर दिया।

उद्घाटन के लिए पिछले चार माह से इंतजार कर रही जनता ने परेशान होकर आखिरकार इसे अपने स्तर पर ही शुरू वाहन दौड़ाने शुरू कर दिए। हालांकि जेडीए अधिकारी तर्क दे रहे है कि उन्होने इसे आरओबी की जांच के लिए ट्रायल के तौर पर आमजन के लिए खोला है।

जाम से होते है परेशान-स्थानीय लोगों का कहना है कि फाटक पर हर समय यातायात जाम की स्थिति बनी रहती है। ट्रेन आने से काफी समय पहले फाटक बंद होने के कारण काफी देर तक खड़ा रहना पड़ता है। इसी तरह सुबह व शाम को वाहनों की आवाजाही अधिक होने के कारण भी जाम लगने से परेशानी होती है।

चार माह पहले बनकर तैयार-अक्टूबर 2014 में जब दादी का फाटक आरओबी का उदघाटन किया था, तब यह आरओबी भी बनकर तैयार हो गया था। लेकिन स्लीप लेन में कच्ची बस्ती व धार्मिक स्थल शिफ्टिंग के चलते आरओबी को शुरू नहीं किया। नव बर-दिस बर में इन दो बाधाओं को भी हटा दिया, लेकिन आज तक इसे आमजन के लिए शुरू नहीं किया।

परियोजना पर एक नजर- जयपुर-फुलेरा रेलवे लाइन पर बने इस आरओबी का शिलान्यास जुलाई 2012 में तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया था। उस समय इस आरओबी को बनाने के लिए करीब दो साल का समय निर्धारित किया। लेकिन कई कारणों के चलते आरओबी को बनाने में करीब 6 माह से अधिक की देरी होगई।

करीब 617.86 मीटर लंबाई में बने इस आरओबी पर करीब 40.93 करोड़ रुपए की लागत आई है। इसमें से जेडीए ने इस पर करीब 31.74 करोड़ और रेलवे विभाग ने 19.19 करोड़ रुपए खर्च किए है। इसके बनने पर सिरसी-झोटवाडा आने जाने वाले यातायात को सुविधा होगी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here