Home Chandigarh प्रकाश सिंह बादल बोले, आम आदमी पार्टी तो एक छलावा

प्रकाश सिंह बादल बोले, आम आदमी पार्टी तो एक छलावा

0
प्रकाश सिंह बादल बोले, आम आदमी पार्टी तो एक छलावा
Punjab Chief Minister parkash singh badal criticised the aap
Punjab Chief Minister parkash singh badal criticised the aap
Punjab Chief Minister parkash singh badal criticised the aap

अमृतसर। पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने शनिवार को कहा कि लोगों को गुमराह करके दिल्ली में सत्ता हासिल करने वाली आम पार्टी ने वोटरों के साथ किया कोई भी वादा पूरा नही किया और वह हर फ्रन्ट पर बुरी तरह से असफल हुई है।

राजासांसी विधान सभा क्षेत्र में संगत दर्शन दौरान गांव जोश मुहाल, उठीआं, कोटसिद्धू और छिन्ना कर्मसिंह में लोगों को संबोधन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक छलावा है जो लोगों को सबजबाग दिखाकर दिल्ली में सत्ता में आई है।

उन्होंने कहा कि आज आम आदमी पार्टी दिल्ली के लोगों के आगे पूरी तरह असफल हुई है और अब वह पंजाब में सत्ता हासिल करने के लिए उतावली है। पंरतु पंजाब के सूझबान लोग कभी कभी इस पार्टी को नही अपनाएंगे उन्होंने कहा कि केवल शिअद ही पंजाब के विकास और यहां के लोगों की खुशहाली के लिए वचनबद्ध है जबकि विरोधी पक्ष ने हमेशा राज्य के हितों के खिलाफ काम किया है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी आज एक मौका परस्त नेताओं का झुंड़ बन कर रह गई है जिन्होंने सत्ता हासिल करने के लिए एक पार्टी छोडक़र दूसरे पक्ष का सत्ता के लिए हाथ पकड़ा है। उन्होने कहा कि यह मौका परस्त नेता जो बार बार लोगों द्वारा नकारे जा चुके है केवल अपने हितों के बारे में सोचते है और उनको पंजाब या इसके लोगों के हितों के बारे में कोई ख्याल नहीं है।

शिअद द्वारा राज्य के हितों के लिए चलाए गए संघर्ष को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अकाली दल ने हमेशा राज्य के हितों का ख्याल रखा है उन्होंने कहा कि अकाली दल का एक एक वर्कर राज्य के हितों के लिए जूझता रहा है जिस कारण उनको कई मुश्किले भी झेलनी पड़ी है। बादल ने कहा कि इसके विपरीत अन्य राजनीतिक पक्षों ने हमेशा राज्य का प्रयोग अपने हितों की पूर्ति के लिए किया है।

लोगो को अपने सही प्रतिनिधि चुनने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका सही निर्णय राज्य का भविष्य बना या बिगाड़ सकता है उन्होने कहा कि वोट डालने से पहले राज्य के लोगों को प्रत्येक राजनीतिक पक्ष के बारे में पूरी जानकारी लेनी चाहिए और उसके बाद ही अपनी वोट डालने का निर्णय लेना चाहिए।

संगत दर्शन कार्यक्रमों की अहमियत का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार का एक अहम कार्यक्रम है जिसका एक मात्र उदेश्य लोक कल्याण है उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का कोई भी राजनीतिक ऐजेडा नहीं है और लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए यह कार्यक्रम एक वरदान साबित हुआ है ।

राज्य सरकार द्वारा लिए गए अहम निर्णयों के बारे में लोगों को अवगत करवाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने लोगों को समाज कल्याण योजनाओं तहत मिलने वाली पैंशनों को दुगना करने का निर्णय लिया है और इसके साथ ही नम्बरदारों को मिलने वाले सम्मान भत्ते में भी बढोतरी की गई है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आर्थिक तौर पर कमजोर वर्गों को भगत पूर्ण सिंह स्वास्थ्य बीमा योजना तहत सरकारी और निजी अस्पतालों में दिए जाने वाले निशुल्क इलाज की सुविधा को तीस हजार रूपए से बढाकर पचास हजार रूपए करने का निर्णय किया है। उन्होंने कहा कि परिवार के मुख्य की मौत हो जाने की सुरत में उस परिवार को इस योजना तहत पांच लाख रूपये का मुआवजा दिया जाएगा।

स. बादल ने कहा कि राज्य के प्रत्येक किसान को पचास हजार रूपए का स्वास्थ्य बीमा करवाया जाएगा और किसी हादसे के कारण उनकी मौत की सूरत में उनके परिवार को पांच लाख रूपए दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रद्धालुओं को श्री हजूर साहिब, वाराणसी, माता वैष्णो देवी और अजमेर शरीफ के मुफत दर्शन करवाने के उदेश्य से राज्य सरकार द्वारा मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना शुरू की गई है। जिसके तहत श्रद्धालुओं को इन धार्मिक स्थानो की निशुल्क यात्रा करवाई जा रही है।

इस अवसर पर अन्य के अतिरिक्त जिला योजना कमेटी के चेयरमैन स. वीर सिंह लोपोके, यूथ अकाली नेता रणबीर सिंह लोपोके, मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव केजएस चीमा, डिप्टी कमीशनर रवि भगत और एसएसपी जसदीप सिंह उपस्थित थे।