Home Rajasthan Ajmer राजगढ़ धाम पर रविवारीय मेले में हजारों ने की परिक्रमा

राजगढ़ धाम पर रविवारीय मेले में हजारों ने की परिक्रमा

0
राजगढ़ धाम पर रविवारीय मेले में हजारों ने की परिक्रमा
Rajghar Masania Bhairav dham
Rajghar Masania Bhairav dham
Rajghar Masania Bhairav dham

अजमेर। राजगढ़ स्थित श्री मसाणिया भैरव धाम पर  रविवारीय मेले में हजारों लोगों ने कन्या भ्रूण हत्या रोकने, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ एवं नशामुक्ति का संकल्प लिया। महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिता भदेल एवं राजगढ़ के मुख्य उपासक चम्पालाल महाराज ने उन्हें यह संकल्प दिलाया।

मसाणिया भैरव धाम राजगढ़ पर रविवारीय मेले में प्रात:काल चम्पालाल महाराज ने बाबा भैरव, मां कालिका एवं सर्वधर्म मनोकामनापूर्ण-स्तम्भ की पूजा-अर्चना की।

तत्पश्चात चम्पालाल महाराज के सानिध्य एवं महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिता भदेल के मुख्य आतिथ्य में प्रदेशभर से आये हजारों श्रद्धालुओं ने रैली निकालकर कन्या भ्रूण हत्या को रोकने व ’बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ का संकल्प लिया।

महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिता भदेल ने श्रद्धालुओं को कन्या भ्रूण हत्या को रोकने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि समाज में लडक़ों के अनुपात में लड़कियों की कमी है। इसके लिए समाज में दहेज प्रथा जैसी कुरीतियां जिम्मेदार है।

उन्होंने गुरूदेव चम्पालाल महाराज की प्रेरणा से धाम पर चल रहे कन्या भ्रूण हत्या रोकने के महाअभियान को आज के समाज की प्रमुख आवश्यकता बताते हुए सभी श्रद्धालुओं से कहा कि कन्या भ्रूण हत्या ऐसा महापाप है जिसका किसी भी तरह प्रायश्चित नहीं हो सकता।

उन्होंने आए हुए सभी श्रद्धालुओं को कन्या भ्रूण हत्या नहीं करने का संकल्प दिलाया। राजगढ़ स्थ्ति मसाणिया भैरव धाम पर रविवारीय मेले में देश-प्रदेश से पहुचें 20 हजार श्रद्धालुओं ने मनोकामनापूर्ण स्तम्भ की परिक्रमा की। लगभग 2000 श्रद्धालुओं ने नशा मुक्ति का संकल्प लिया।