Home Breaking विराट ने भारत को हार से बचाया, ड्रॉ हुआ राजकोट टेस्ट

विराट ने भारत को हार से बचाया, ड्रॉ हुआ राजकोट टेस्ट

0
विराट ने भारत को हार से बचाया, ड्रॉ हुआ राजकोट टेस्ट
rajkot test match between india and england
rajkot test match between india and england
rajkot test match between india and england

राजकोट। गुजरात के राजकेट में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट मैच रविवार को बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया। मैच के पांचवें दिन भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाया।

इससे पहले रविवार को लंच के बाद इंग्लैंड ने भारत के सामने 310 रनों का लक्ष्य रखा । इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी 3 विकेट के नुकसान पर 260 रन पर घोषित कर दी। कुक 130 रन की पारी खेली। वहीं बेन स्टोक्स 29 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 537 रन बनाये थे। भारत की तरफ से दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 49, मुरली विजय ने 31 और आर.अश्विन ने 32 रन व रविन्द्र जडेजा ने नाबाद 32 रन बनाये।
इंग्लैंड द्वारा दिये गये 310 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। वोक्स ने दूसरे ओवर में गौतम गंभीर को पवेलियन भेज भारत को पहला झटका दिया। वोक्स की गेंद पर स्लिप पर खड़े जो रूट ने गंभीर का कैच लेने में कोई गलती नहीं की। इसके बाद पुजारा और मुरली विजय ने भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन रशीद ने पुजारा (18) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को दूसरा झटका दे दिया।
इसके बाद रशीद ने 31 रन पर खेल रहे मुरली विजय को हसीब के हाथों कैच आउट करा कर भारत का तीसरा विकेट गिरा दिया। इसके बाद मोइन अली ने रहाणे (1) को बोल्ड कर भारतीय टीम को चौथा झटका दे दिया। भारत के सौ का आंकड़ा पार करते ही जफर अंसारी ने 32 रन पर खेल रहे अश्विन को जो रूट के हाथों कैच आउट करवा दिया। 132 के कुल स्कोर पर साहा भी 9 रन बनाकर चलते बने। साहा को राशिद ने अपनी ही गेंद पर कैच कर पवेलियन भेजा। इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में आदिल राशिद ने तीन, मोईन अली, जफर अंसारी और वोक्स ने एक-एक विकेट लिया।