Home India City News बलात्कारी से मंत्री सतेन्द्र जैन और आशुतोष के नजदीकी संबंध?

बलात्कारी से मंत्री सतेन्द्र जैन और आशुतोष के नजदीकी संबंध?

0
बलात्कारी से मंत्री सतेन्द्र जैन और आशुतोष के नजदीकी संबंध?
rapist close association with minister Satyendra and Ashutosh Jain : Vijender Gupta
rapist close association with minister Satyendra and Ashutosh Jain : Vijender Gupta
rapist close association with minister Satyendra and Ashutosh Jain : Vijender Gupta

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी के स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन और पार्टी नेता आशुतोष के बलात्कारी से नजदीकी संबंध हैं।

गुप्ता ने महिला का शोषण के आरोपी आफताब सिद्दीकी मामले की जांच के लिए विशेष पुलिस टीम गठित करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने आप नेताओं से आरोपी से घनिष्ठता के संबंध में भी सवाल पूछा है।

विजेन्द्र गुप्ता ने रविवार को यहां आयोजित एक पत्रकार वार्ता में कहा कि  दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार किसी कदर भ्रष्टाचार और सैक्स स्कैण्डल में लिप्त है, इसका एक ताजा उदाहरण सामने आया है।

आप पार्टी के वरिष्ठ मंत्री सतेन्द्र जैन का अति करीबी आप नेता आफताब सिद्दिकी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसने एक महिला का न केवल कई बार बलात्कार किया, बल्कि उसकी फिल्म बनाकर गत सात महीने से उसको लगातार ब्लैकमेल कर रहा था।

विजेन्द्र गुप्ता ने मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से पूछा है कि जब पश्चिम विहार थाने की पुलिस आफताब सिद्दिकी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर रही थी तब पुलिस पर यह दबाव क्यों डाला गया कि उसके खिलाफ कार्रवाई न की जाए? इस मामले में सरकार तथा आम आदमी पार्टी अभी तक चुप्पी क्यों साधे हुए हैं? पत्रकार वार्ता में उनके साथ भाजपा विधायक जगदीश प्रधान भी उपस्थित थे।

उन्होंने बताया कि आफताब जो मीरा बाग में जूडो ट्रेनिंग सेंटर चलाता है ने राजनीतिक प्रभाव को इस्तेमाल कर महिला को आकर्षित किया और फिर उसे धोखे से नशीले पदार्थ का सेवन करा बलात्कार किया।

आफताब ने बलात्कार की घटना का वीडियो बना लिया और महिला को ब्लैकमेल करने लगा। लगातार हुई ब्लैकमेलिंग से तंग आकर महिला ने पश्चिम विहार थाने में एफ.आई.आर. दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस ने आफताब को गिरफ्तार किया है। उसका लैपटाॅप, मोबाइल आदि भी पुलिस ने जब्त किये हैं।

आफताब सिद्दीकी आम आदमी पार्टी सक्रिय कार्यकर्ता हैं और तस्वीरें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन, प्रवक्ता आशुतोष आदि बड़े नेताओं के साथ उनकी नजदीकी दर्शाती है। गुप्ता ने इन नेताओं से पूछा है कि वे बतायें कि आफताब के साथ उनके इतने घनिष्ठ संबंध कब से हैं?

उसके खिलाफ सरकार और पार्टी ने कोई कार्रवाई अब तक क्यों नहीं की है? पुलिस को आशंका है कि आफताब सिद्दीकी आम आदमी पार्टी के बड़े नेताओं को लड़कियाँ भी उपलब्ध कराता था। इस मामले की समयबद्ध उच्चस्तरीय पुलिस जांच आवश्यक है। गुप्ता ने पुलिस आयुक्त से मांग की है कि वे इस मामले की जाँच के लिए विशेष पुलिस टीम गठित करें ।

जानकारी हो कि आम आदमी पार्टी के दो दर्जन से अधिक विधायकों पर भ्रष्टाचार, धन उगाही, 420 करके प्लाॅट बेचने, फर्जी सर्टिफिकेट रखने, व्यापारियों से अवैध वसूली, नशे का व्यापार करने, गैरकानूनी आचरण करने, संविधान विरोधी कार्य करने, कार्यकर्ताओं को अशोक चिह्न लगा परिचय पत्र जिस पर इंचाज-एंटी करप्षन लिखा था, जारी करने आदि के गंभीर आरोप हैं । इन आरोपों में कई विधायक और मंत्री जेल जा चुके हैं, कुछ अन्य के जेल जाने की तैयारी में हैं।