Home Rajasthan Ajmer मेघना चौधरी ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का सचिव पदभार संभाला

मेघना चौधरी ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का सचिव पदभार संभाला

0
मेघना चौधरी ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का सचिव पदभार संभाला
board of secondary education rajasthan ajmer
board of secondary education rajasthan ajmer
board of secondary education rajasthan ajmer

अजमेर। राजस्थान प्रशासनिक सेवा की वरिष्ठ अधिकारी मेघना चौधरी ने सोमवार को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव पद का कार्यभार संभाल लिया।

उन्होंने बोर्ड के अधिकारियों से कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता है कि बोर्ड परीक्षाओं में प्रविष्ट हुए लाखों विद्यार्थियों की उत्तरपुस्तिकाओं का वास्तविक मूल्यांकन कर शीघ्र परीक्षा परिणाम जारी हो।

उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा में प्रवेश के लिए सीनियर सैकण्डरी के लिए लाखों विद्यार्थी अपने परीक्षा परिणाम का इन्तजार कर रहे हैं। बोर्ड इसी माह सीनियर सैकण्डरी के परीक्षा परिणाम घोषित करने के लिए प्रयासरत है।

चौधरी ने कहा कि बोर्ड की वित्तीय एवं प्रशासनिक व्यवस्थाओं में नियम के विपरित कोई भी कार्यवाही और कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने बोर्ड अधिकारियों को कहा की वे अपने विभाग की समयबद्ध कार्ययोजना तैयार करें।

उन्होंने कहा कि बोर्ड के कार्य को सूचना प्रौद्योगिकी के माध्यम से पेपरलैस बनाने की दिशा में ठोस कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने सम्पदा शाखा के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बोर्ड परिसर को साफ व स्वच्छ रखा जाए ताकि बोर्ड में आने वाले अभिभावकों एवं विद्यार्थियों के मन में बोर्ड की अच्छी छवि अंकित हो।

राठौड़ ने कार्यभार संभाला
अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के सचिव प्रशासन पद पर सोमवार को राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी राजेन्द्र सिंह राठौड़-प्रथम ने कार्यभार संभाल लिया। मेघना चौधरी ने उन्हें कार्यभार संभलाया। अजमेर जिले के मूल निवासी राठौड़ मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद् अलवर के पद से डिस्कॉम में आए हैं।

उन्होंने इससे पूर्व उपखण्ड अधिकारी सांगोद (कोटा), उपखण्ड़ अधिकारी बड़ी सादड़ी, उपखण्ड अधिकारी नीम का थाना (सीकर), प्राधिकृत अधिकारी जयपुर विकास प्राधिकरण जयपुर, विशेषाधिकारी (भूमि) नगर सुधार न्यास अजमेर, उपखण्ड अधिकारी बेगूं, जिला रसद अधिकारी सवाई माधोपुर तथा अतिरिक्त जिला कलक्टर अलवर जैसे महत्वपूर्ण पदों पर सेवाएं दे चुके हैं। इस अवसर पर मुख्यालय पर समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों ने उनका स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here