Home India City News अगले वर्ष होगा रिसर्जेंट राजस्थान कान्क्लेव

अगले वर्ष होगा रिसर्जेंट राजस्थान कान्क्लेव

0

rajeb

जयपुर. प्रदेश में  अगले वर्ष रिसर्जेंट राजस्थान कान्क्लेव का आयोजन होगा। यह जानकारी मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुंधरा राजे ने शनिवार को नई दिल्ली से सिंगापुर रवाना होते हुए दी। उन्होने बताया कि इस काॅन्क्लेव के लिए हम काफी गंभीरता से तैयारी कर रहे हैं। सिंगापुर का दौरा भी इस तैयारी का एक हिस्सा है।….

उन्होने बताया कि राजस्थान का सर्वांगीण विकास हमारा मुख्य धैय है और इसके लिए राज्य में निवेश को बढ़ावा देने और ढांचागत विकास, जल प्रबंधन, नगरीय विकास, ऊर्जा, औद्योगिक विकास, तकनीकी और पर्यटन आदि विभिन्न क्षेत्रों में विकास के नये माॅडल्स और पार्टनरशिप को बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्राी राजे नई दिल्ली से सिंगापुर रवाना

मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुंधरा राजे शनिवार को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से सिंगापुर की यात्रा के लिए रवाना हुई। इस मौके पर हवाई अड्डे पर सांसद श्री दुष्यंत सिंह, राज्य के नई दिल्ली में प्रमुख आवासीय आयुक्त डाॅ. सविता आनन्द, अतिरिक्त आवासीय आयुक्त श्री विमल शर्मा और अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

सिंगापुर रवाना होते हुए श्रीमती राजे ने कहा कि वे सिंगापुर में राजस्थान के समग्र विकास के लिए जल प्रबंधन, ढांचागत एवं नगरीय विकास और अन्य विकास परियोजनाओं में भागीदारी की संभावनाओं को तलाशने के साथ ही वहां आयोजित ‘बिजनेस सीट’ में शामिल होगी।

उन्होंने कहा कि हर देश और प्रदेश का अपना एक विकास माॅडल और विशिष्ट परिस्थितियों के अनुरूप विकास परियोजनाएं होती है। सिंगापुर दौरे मंे वे राजस्थान के चहुमुखी विकास के लिए वहां की विकास परियोजनाओं की खुबियों को समझने का प्रयास करेगी, ताकि प्रदेश के विकास में विभिन्न क्षेत्रों की भागीदारी बढ़ाने के साथ ही निवेश की संभावनाओं पर जोर देने के प्रयासों को और अधिक आगे बढ़ाया जा सके।

इस सम्बंध में वे सिंगापुर सरकार के प्रतिनिधियों, वहां के जनप्रतिनिधियांे वरिष्ठ अधिकारियों और विभिन्न कम्पनियों के प्रबंधकों आदि से भी चर्चा करेगी। मुख्यमंत्राी के सिंगापुर प्रवास में राजस्थान सरकार के अधिकारियों का एक उच्च स्तरीय दल भी शामिल होगा। यह दल रविवार को नई दिल्ली में सिंगापुर रवाना होगा।

मुख्यमंत्राी ने दिखाई सादगी

सिंगापुर प्रस्थान करते वक्त मुख्यमंत्राी राजे ने बहुत ही सादगी दिखाई और बिना किसी तामझाम के आम यात्रियों के साथ इंदिरा गांधी अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रस्थान द्वार-दो से भीतर प्रवेश किया।

उच्च स्तरीय दल भी साथ

मुख्यमंत्राी के साथ सिंगापुर में प्रदेश का एक उच्चस्तरीय दल भी । इस दल में राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (इन्फ्रास्ट्रक्चर) श्री सी.एस.राजन, अतिरिक्त मुख्य सचिव (नगरीय विकास) श्री अशोक जैन, प्रमुख शासन सचिव (वित्त्त) श्री प्रेमसिंह मेहरा, प्रमुख शासन सचिव ( उद्योग) श्रीमती वीनू गुप्ता, मुख्यमंत्राी के सचिव श्री तन्मय कुमार और मुख्यमंत्राी सलाहकार परिषद की सदस्य श्रीमती मीरा महर्षि आदि शामिल हैं।