Home Odisha Bhubaneswar कंधमाल जिले में माओवादी कैंप से 32 हजार रूपए के पुराने नोट बरामद

कंधमाल जिले में माओवादी कैंप से 32 हजार रूपए के पुराने नोट बरामद

0
कंधमाल जिले में माओवादी कैंप से 32 हजार रूपए के पुराने नोट बरामद
Scrapped notes of Rs 32000 Seized From Maoist camps in kandhamal
Scrapped  notes of Rs 32000 Seized From Maoist camps in kandhamal
Scrapped notes of Rs 32000 Seized From Maoist camps in kandhamal

भुवनेश्वर। कंधमाल जिले में माओवादियों के साथ गोलीबारी के बाद माओवादी कैंप से 32 हजार रूपए के पुराने नोट प्राप्त हुए हैं।

कंधमाल जिले के आरक्षी अधीक्षक पिनाक मिश्र ने फुलबाणी में पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गोलीबारी के बाद उस स्थान पर तलाशी के दौरान ये पुराने नोट प्राप्त हुए हैं। उस स्थान से पांच सौ रुपए के 48 नोट व एक हजार रुपए के 8 नोट बरामद किए गए हैं।

इसके अलावा वहां से दो टिफिन बम, दो देशी बंदूकें, जिन्दा कारतुस, 15 डिटोनेटर, माओवादियों का यूनिफार्म, रसोई का सामान तथा कुछ दवाइयां बरामद की गई हैं।

उल्लेखनीय है कि बुधवार देर रात को मालकानगिरि जिले के लंकागढ में पुलिस व माओवादियों के बीच गोलीबारी हुई थी। खुफिया जानकारी के आधार पर कंधमाल जिले के बेलघर थाना क्षेत्र के लंकागड गांव के पास एक माओवादियों के कैंप पर एसओजी जवानों में धाबा बोला।

इस दौरान माओवादियों व सुरक्षा कर्मियों के बीच गोलीबारी होने की खबर है। इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है और वहां से सारे माओवादी भाग निकले।

आईजी अमिताभ ठाकुर ने गुरुवार को बताया था कि खुफिया जानकारी के आधार पर कंधमाल जिले के बेलघर थाना क्षेत्र के लंकागड गांव के पास एक माओवादियों के कैंप पर एसओजी जवानों में धाबा बोला गया था। इस माओवादी कैंप में 20 से 25 माओवादी थे।