Home India City News भोपाल : आगामी रणनीति, देश के हालात पर 3 दिन मंथन करेगा संघ

भोपाल : आगामी रणनीति, देश के हालात पर 3 दिन मंथन करेगा संघ

0
भोपाल : आगामी रणनीति, देश के हालात पर 3 दिन मंथन करेगा संघ
RSS 3 day national Executive meet in bhopal begins on October 12
RSS 3 day national Executive meet in bhopal begins on October 12
RSS 3 day national Executive meet in bhopal begins on October 12

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 12 अक्टूबर से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तीन दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी की बैठक होने वाली है। इस बैठक से पांच दिन पहले ही संघ प्रमुख मोहन भागवत यहां पहुंच चुके हैं।

तीन दिवसीय इस बैठक में संघ के कार्यक्रम, आगामी कार्यक्रमों पर विचार के साथ ही देश की वर्तमान परिस्थितियों पर चर्चा होगी। संघ की ओर से जारी आधिकारिक जानकारी के अनुसार अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की तीन दिवसीय बैठक 12 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक भोपाल के केरवा डेम क्षेत्र में स्थित शारदा विहार आवासीय विद्यालय में होगी।

संघ के मध्य भारत प्रांत के प्रचार प्रमुख दीपक शर्मा के मुताबिक इस तीन दिवसीय बैठक में देश भर से 300 प्रतिनिधियों के हिस्सा लेने की संभावना है और तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। बैठक में संघ के कार्य का लेखा-जोखा, संघ के आगामी कार्यक्रम और देश की वर्तमान परिस्थितियों पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

संघ की तीन दिवसीय बैठक से पांच दिन पहले शनिवार को ही संघ प्रमुख मोहन भागवत भोपाल पहुंच चुके हैं। उन्होंने अब तक संघ के प्रमुख पदाधिकारियों से तो चर्चा की ही, साथ ही रविवार को वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी से भी उनकी मुलाकात हुई। आने वाले दिनों में कई और नेताओं के यहां पहुंचने की संभावना है।

सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में संघ के सभी अनुषांगिक संगठनों के प्रतिनिधि पहुंचेंगे। वे देश के हालात व केंद्र सरकार के नोटबंदी जैसे फैसले पर बन रहे जनमानस का ब्योरा देंगे। इस बैठक में रोहिंग्या मुसलमानों की घुसपैठ का मुद्दा भी चर्चा का विषय हो सकता है।

संघ ने इसे सामान्य बैठक करार देते हुए कहा है कि संघ की प्रतिवर्ष दो बार मार्च और अक्टूबर में कार्यकारी मंडल की बैठक होती है। इस बार यह बैठक भोपाल में हो रही है।