Home India City News खुले में शौच की सजा, पेंट उतरवाकर लगवाई उठक-बैठक

खुले में शौच की सजा, पेंट उतरवाकर लगवाई उठक-बैठक

0
खुले में शौच की सजा, पेंट उतरवाकर लगवाई उठक-बैठक
sanitation campaign in sehore : forced to do sit ups as Punishment over open defecation
sanitation campaign in sehore :  forced to do sit ups as Punishment over open defecation
sanitation campaign in sehore : forced to do sit ups as Punishment over open defecation

सीहोर। देश भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर शुरू हुए स्वच्छ भारत अभियान के तहत लोगों को खुले में शौच जाने से रोकने के लिए जागरूकता फैलाई जा रही है लेकिन यह जागरूकता अभियान कई बार विवादों का कारण भी बन जाता है। ऐसा ही एक तरीका सुर्खियों में छाया हुआ है।

सीहोर जिले में जावर नगर पंचायत अध्यक्ष द्वारा एक युवक को खुले में शौच करते हुए पकड़ लिया गया और उससे उठक-बैठक लगवाई गई। उसे अपमानित किया गया जिसके बाद उस व्यक्ति का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

दरअसल, सीहोर जिले की जवार नगर पंचायत में सुनील रॉय ग्राम कजलाश निवाशी खुले में शौच कर रहा था, तभी नगर पंचायत अध्यक्ष शैलेश बेध और सीएमओ चन्दर सिंह ठाकुर अमले के साथ उक्त स्थान पर पहुंचे और युवक को फटकार लगाई और उससे उठक बैठक लगाते समय पेंट उतराई। पूरे गांव के सामने उसे अपमानित किया।

इसके बाद शर्म के मारे उसने घर के बाहर निकलना ही बंद कर दिया है और अपमानित महसूस कर रहा है। जागरूकता के नाम पर नगर पंचायत अध्यक्ष और सीएमओ की मनमानी को लेकर विवाद की स्थिति बनी हुई है।

अब यह सवाल खड़ा होता है क्या जागरूकता के नाम पर अधिकारियों और जनप्रतिनिधि की यह मनमानी आखिर कब तक चलेगी जो आम जनता को जब चाहे अपमानित कर रहे हैं।