Home Entertainment Bollywood पैराडाइज पेपर्स : संजय दत्त की पत्नी ने आरोपों को गलत बताया

पैराडाइज पेपर्स : संजय दत्त की पत्नी ने आरोपों को गलत बताया

0
पैराडाइज पेपर्स : संजय दत्त की पत्नी ने आरोपों को गलत बताया
Sanjay Dutt's wife Maanayata named in Paradise Papers
Sanjay Dutt's wife Maanayata named in Paradise Papers
Sanjay Dutt’s wife Maanayata named in Paradise Papers

मुंबई। गोपनीय तरीके से कर पनाहगाह देशों में बड़ी मात्रा में पैसा निवेश करने के मामले में ‘पैराडाइज पेपर्स’ में नाम आने के बाद बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की पत्नी ने कहा है कि उनके द्वारा किए गए सभी वित्तीय लेन-देन कानूनी रूप से वैध हैं।

अंतरराष्ट्रीय खोजी पत्रकार संघ (आईसीआईजी) द्वारा की गई वैश्विक स्तर की जांच के बारे में इंडियन एक्सप्रेस की रपट में कहा गया है कि ‘पैराडाइज पेपर्स’ में जिन 714 लोगों के नाम सामने आए हैं, उनमें दिलनशीं (संजय दत्त की पत्नी का पूर्व नाम) भी शामिल हैं।

उनके प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि आयकर अधिनियम, 1961 के प्रावधानों के अनुसार किसी भी कंपनी की सभी संपत्तियां, कंपनी या बॉडी कार्पोरेट या शेयर की जानकारी बैलेंस शीट में दी जाती है।

इस खुलासे में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का नाम भी सामने आया है, जिनके 2004 के उदारीकृत धन प्रेषण योजना लागू होने के पहले बरमूडा की कंपनी में शेयर थे।

इस खुलासे के सामने आने के एक दिन पहले अमिताभ ने बाफोर्स स्कैंडल और पनामा पेपर लीक मामले में नाम आने के बाद अपने विचार लिखे थे।

पिछले साल के पनामा पेपर मामले में रविवार को अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा कि हमसे इस मामले में प्रतिक्रिया मांगी गई, इन आरोपों का खंडन करने और नाम का गलत इस्तेमाल करने के लिए हमारी तरफ से दो बार जवाब दिए गए। उन्हें छापा भी गया, लेकिन सवाल बरकरार है।

उन्होंने लिखा कि एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में हमने पूरा सहयोग किया। यदि इसके बाद भी किसी सवाल का जवाब देने की जरूरत हुई तो पूरा सहयोग करेंगे।

https://www.sabguru.com/714-indians-in-paradise-papers-for-skirting-taxes/

https://www.sabguru.com/paradise-papers-reveal-tax-haven-secret-of-the-rich/

https://www.sabguru.com/elizabeth-ii-bono-madonna-among-those-implicated-in-tax-haven-scandal/

https://www.sabguru.com/former-pm-shaukat-aziz-among-135-pakistanis-named-in-paradise-papers/