Home Breaking IPL 2017 : संजू सैमसन ने वो कर दिखाया, जो कोई ना कर पाया

IPL 2017 : संजू सैमसन ने वो कर दिखाया, जो कोई ना कर पाया

0
IPL 2017 : संजू सैमसन ने वो कर दिखाया, जो कोई ना कर पाया
sanju samson
sanju samson
sanju samson

पुणे। दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेल रहे भारतीय क्रिकेट संजू सैमसन (102 रन, 63 गेंद, 8चौका, 5 छक्का) ने बल्ले का कमाल दिखाते हुए राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ ना सिर्फ शानदार शतक जड़ा बल्कि अपने नाम कई उपलब्धि दर्ज की। आइए इस शतकीय पारी की बदौलत संजू सैमसन की ओर से बनाए गए रिकॉर्ड पर डालते हैं नजरः

1. पुणे राइजिंग सुपरजाइंट्स के खिलाफ सेंचुरी जड़ने के साथ संजू सैमसन आईपीएल-10 शतक जड़ने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। इतना ही नहीं टी-20 करियर में पहली बार उन्होंने तीन अंकों के आंकड़े को छुआ है।

2. 22 वर्षीय संजू सैमसन ने 63 गेंद में 8 चौके और 5 छक्के की मदद से 102 रन बनाए। इस शतकीय पारी की बदौलत आईपीएल में वे सबसे कम उम्र में शतक जड़ने वाले दूसरे क्रिकेट़र बन गए। आईपीएल में सबसे कम उम्र में सेंचुरी का रिकॉर्ड मनीष पांडे के नाम है, जिसे उन्होंने 19 साल 253 दिन की उम्र में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से खेलते हुए बनाया था।

3. संजू सैमसन दिल्ली डेयरडेविल्स के छठे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने आईपीएल में शतक जड़ा है। संजू सैमसन से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से आईपीएल में वीरेंद्र सहवाग, डेविड वार्नर, क्विंटन डी कॉक, केविन पीटरसन और एबी डिविलियर्स ने यह कारनामा किया है।

4. पुणे के खिलाफ खेली गई संजू सैमसन की 102 रनों की धुंआधार पारी आईपीएल में सर्वोच्च पारी है। इस पारी से पहले सैमसन ने 2015 में राजस्थान रायल्स की ओर से खेलते मुंबई इंडियन के खिलाफ 76 रनों की पारी खेली थी, जिसे अब उन्होंने पीछे छोड़ दिया है।