Home India City News स्काउट मास्टर ने दिया ईमानदारी का परिचय

स्काउट मास्टर ने दिया ईमानदारी का परिचय

0
honesty  is the best policy
honesty is the best policy

पाली। राजस्थान के पाली जिले के फालना में रूपयों से भरा अपना पर्स गंवा देने वाले वाले व्यक्ति की खुशी का उस समय ठिकाना नहीं रहा जब अनायस ही उसका मोबाइल बज उठा और दूसरी तरफ से सुखद संदेश मिला कि उसका खोया हुआ पर्स सुरक्षित है तथा किसी भी समय उसे प्राप्त किया जा सकता है।…
पाली सीओ स्काउट बाबू सिंह राजपुरोहित ने बताया कि फालना में स्वर्ण मंदिर के पास पड़े मिले इस पर्स को विजीटिंग कार्ड के आधार पर स्काउट मास्टर एवं मदरसा गौसिया मोईनुल इस्लाम बाली के प्रधानाध्यापक शिक्षक फीकर मोहम्मद तथा रोवर सलीम ने पर्स में रखे हुए  विजीटिंग कार्ड के आधार पर मालिक की पहचान कर ढूंढ निकाला।
राजपुरोहित ने बताया कि फालना के मुख्य चौराहे पर बीती १५अक्टूबर की रात एक पर्स  लावारिस हालत में पड़ा मिला था।  पर्स में करीब चार हजार आठ सौ रूपए थे। पर्स  में एक जिजीटिंग कार्ड भी था। इसी विजीटिंग कार्ड के जरिए पर्स  के मालिक तक पहुंचने का प्रयास किया गया। दो दिन तक प्रयास के बाद उसमें रखे फोटो के आधार पर पर्स मालिक जालोर जिले के सायला क्षेत्र के थलवार निवासी वी. कृष्णदास पुत्र मीठाराम को तलाश कर लिया गया।
फकीर मोहम्मद ने पर्स  मालिक को सुखद संदेश दिया। पर्स मालिक ने फालना पहुंचकर अपना पर्स व उसमें रखी राशि सुरक्षित पाकर स्काउट मास्टर फकीर मोहम्मद तथा रोवर मोहम्मद सलीम को धन्यवाद दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here