Home Sirohi Aburoad पूर्व उप प्रधानमंत्री आडवाणी की सुरक्षा में चूक, उनके पहुँचने के 20 मिनट तक नहीं पहुँची NSG

पूर्व उप प्रधानमंत्री आडवाणी की सुरक्षा में चूक, उनके पहुँचने के 20 मिनट तक नहीं पहुँची NSG

0
पूर्व उप प्रधानमंत्री आडवाणी की सुरक्षा में चूक, उनके पहुँचने के 20 मिनट तक नहीं पहुँची NSG
Nsg commando running towards pandal after arrival of former deputy prime minister Lk aadwani at maanpur air strip
Nsg commando running towards pandal after arrival of former deputy prime minister Lk aadwani at maanpur air strip

सबगुरु न्यूज़-आबुरोड। पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी की सुरक्षा में रविवार को बड़ी चूक हुई और सामंजस्य का अभाव दिखा। आबूरोड स्थित मानपुर हवाई पट्टी पर उनके विमान के उतरने के काफी देर बाद तक एनएसजी कमांडो नहीं पहुंच सके। जिससे उन्हें 20 मिनट तक मानपुर हवाई पट्टी में बनाए गए पांडाल में एनएसजी का इंतज़ार करना पड़ा।

आबूरोड में रविवार को ब्रह्मकुमारी संस्थान का 80वां स्थापना दिवस शुरू हुआ। इसके उद्घाटन के मौक़े पर पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी भी पहुंचे। यहां अन्य कई लोग भी चार्टर्ड प्लेन से पहुंचने वाले थे।

ऐसे में प्रशासन भी गफ़लत में था कि किसका विमान पहले आएगा पर कौनसा बाद में। इन सभी लोगों में सिर्फ़ पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ही ऐसे थे जिन्हें z+ श्रेणी सुरक्षा थी।

lalkrishna advani unboarded from his plane at aburoad air strip

इनके लिए एनएस जी कमांडो आबूरोड तो आ चुके थे लेकिन समन्वय के अभाव में ये लोग हवाई पट्टी पर नहीं पहुँच सके। ऐसे में एक विमान हवाई पट्टी पर उतरा और उसमें से जब लालकृष्ण आडवाणी बाहर निकले तो प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के हाथ पाँवफूल गए। प्रोटकाल के अनुसार उनकी सुरक्षा में nsg को आना था। ऐसे में स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा घेरे में उन्हें हवाई पट्टी से वहाँ बने पांडाल में पहुँचाया। nsg के आने पर वे कार्यक्रम स्थल पर पहुँचे।

-इस कारण लेट हुई NSG

सूत्रों के अनुसार पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के विमानको ईंधन भरकाने के लिए जोधपुर जाना था। इसकी सूचना। nsg को दी गयी थी। इस लिहाज़ से आडवाणी के विमान को उनके अनुसार निर्धारित समय से क़रीब 20-25 मिनट देरी से पहुँचना था। ऐसे में NSG हवाई पट्टी से क़रीब 4 किलोमीटर दूर कार्यक्रम स्थल पर थी। जैसे ही आडवाणी के हवाई पट्टी पर पहुँचने की जानकारी मिली, NSG और पूर्व उप प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगा कारगेट हवाई पट्टी पर पहुँचा।