हिमाचल : सिरमौर बस हादसे में 7 की मौत

seven-killed-and-9-injured-in-himachal-bus-accident
seven-killed-and-9-injured-in-himachal-bus-accident

शिमला। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में एक निजी बस सडक़ से फिसलकर करीब 700 मीटर गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में छह यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बस चालक की अस्पताल ले जाते समय मौत हुई। इस दुर्घटना में गंभीर रूप से 9 जख्मी यात्रियों को जिले के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ‘रतबा गांव से बद्दी जा रही यह सुबह साढ़े नौ बजे के आसपास हरिपुरधार से समीप शैल में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस में करीब 16 यात्री सवार थे। सात मृतकों में 2 महिलाएं शामिल हैं। इनकी पहचान संतराम, यशपाल, धर्मपाल, जगदीश, अंजना देवी, लक्ष्मी देवी और चालक कपिल के रूप में हुई है।’ उन्होंने बताया कि पुलिस दुर्घटना के कारणों की जांच कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बस दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। कांग्रेस अध्यक्ष सुखविन्दर सिंह सुक्खू ने मरने वाले के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं प्रकट की तथा घायलों की शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। उन्होंने कहा कि इस हादसे में मरने वाले लोगों के परिवारों व घायलों को सरकार व प्रशासन की तरफ से हरसम्भव सहायता प्रदान की जा रही है।