Home Bihar बाल-बाल बचे शाहनवाज हुसैन, स्टेशन पर गिरी राइफल

बाल-बाल बचे शाहनवाज हुसैन, स्टेशन पर गिरी राइफल

0
बाल-बाल बचे शाहनवाज हुसैन, स्टेशन पर गिरी राइफल

Shahnawaz Hussain bhagalpur railway station

भागलपुर। सोमवार की सुबह भागलपुर जंक्शन पर एक सिपाही की राइफल छूटकर नीचे गिर गई। इस घटना में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज बाल-बाल बच गए।राइफल के कुछ पूर्जे टूट गए। राइफल में मैगजीन नहीं था वरना गोली भी चल सकती थी।

पंचायत चुनाव में सिपाही चंदन कुमार कहलगांव जा रहा था। फूट ओवर ब्रिज राइफल की गोली का मैगजीन और बोल्ट खोल रहे थे। इसी क्रम में उनके हाथ से राइफल छूट कर नीचे प्लेटफार्म पर गिर गया।

राइफल गिरते ही वहां मौजूद जीआरपी के इंस्पेक्टर श्रीकांत मंडल भागते हुए वहां पहुंचे। उन्होंने फौरन राइफल को कब्जे में लिया और जवान के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज करवाया। इसकी सूचना रेल एसपी और भागलपुर के एसएसपी को भी दी गई।

इंस्पेक्टर ने बताया कि संयोग से मैगजीन राइफल से अलग था, वरना गोली चल सकती थी और बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। जब राइफल गिरी उसी वक्त प्लेटफार्म नंबर एक पर विक्रमशिला एक्सप्रेस खड़ी थी और कुछ सेकेंड पहले ही शाहनवाज वहां से गुजरकर एसी-1 बोगी की तरफ बढ़े थे।

आरोपित जवान से जीआरपी थाने में पूछताछ चल रही है। इस बाबत शाहनवाज ने कहा कि वह और उनके साथ अन्य कार्यकर्ता वहां से गुजर गए थे यह खुशकिस्मती है लेकिन ऐसी लापरवाही से कोई अन्य यात्री भी हताहत हो सकते थे। सावर्जनिक जगहों पर हथियार से बेवजह इस तरह की छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए।