Home Breaking स्मृति ईरानी के पति पर सरकारी जमीन कब्जाने का आरोप

स्मृति ईरानी के पति पर सरकारी जमीन कब्जाने का आरोप

0
स्मृति ईरानी के पति पर सरकारी जमीन कब्जाने का आरोप
Smriti Irani's husband alleged in government land grabbing in madhya pradesh
Smriti Irani's husband alleged in government land grabbing in madhya pradesh
Smriti Irani’s husband alleged in government land grabbing in madhya pradesh

भोपाल। केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के पति जुबिन फरदून ईरानी और उनके सहयोगी पुष्पेंद्र सिंह पर मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में बांधवगढ़ राष्ट्रीय उद्यान के पास कथित तौर पर सरकारी पर कब्जा करने का आरोप लगा है। यह आरोप एक स्कूल के प्रधान अध्यापक ने लगाया है।

मंत्री स्मृति ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर वस्तुस्थिति से अवगत कराने का अनुरोध किया है। सूत्रों के अनुसार मानपुर तहसील के कुचवाही गांव में मार्केज हॉस्पिटैलिटी हेरिटेज नामक कंपनी ने पांच एकड़ जमीन खरीदी है।

इस कंपनी के निदेशक केंद्रीय मंत्री के पति जुबिन हैं। स्कूल के प्रधान अध्यापक ने आरोप लगाया है कि कंपनी ने फेंसिंग करके स्कूल की जमीन पर भी कब्जा कर लिया है।

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बताया कि मुझे मीडिया के जरिए मार्केज हॉस्पिटैलिटी हेरिटेज द्वारा जमीन खरीदे जाने के बारे में पता चला है, जांच के लिए टीम बनाएंगे। इस मामले को लेकर कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी का भी पत्र आया है, जिसमें उन्होंने वस्तुस्थिति का पता लगाने का अनुरोध किया है।

सूत्रों का कहना है कि 1956 से खसरा नंबर 75 की ढाई एकड़ जमीन स्कूल के नाम दर्ज है, वहीं स्कूल से लगी पांच एकड़ जमीन किसी हजारी बानी के नाम दर्ज है, वह कई वर्षो से लापता है, उसका कोई वारिस नहीं है। यह जमीन स्कूल को आवंटित किए जाने की मांग 1998 से ही चल रही है। मामला फाइलों में दबा है।

प्रधान अध्यापक का आरोप है कि एक व्यक्ति हजारी बानी का फर्जी वारिस बनकर सामने आ गया और कंपनी से जमीन का सौदा कर लिया। कंपनी ने फेंसिंग करके स्कूल की जमीन पर भी कब्जा कर लिया है।

स्मृति ईरानी अप्रेल के अंत में बांधवगढ़ घूमने आई थीं, तब भी कई तरह की चर्चाओं ने जोर पकड़ा था, मगर उनके लौटने के तीन दिन बाद ही जमीन खरीदे जाने और स्कूल की जमीन पर कब्जे के मामले ने तूल पकड़ लिया।