Home Sports Cricket आईसीसी सर्वश्रेष्ठ वनडे महिला टीम में स्मृति मंधाना एकमात्र भारतीय

आईसीसी सर्वश्रेष्ठ वनडे महिला टीम में स्मृति मंधाना एकमात्र भारतीय

0
आईसीसी सर्वश्रेष्ठ वनडे महिला टीम में स्मृति मंधाना एकमात्र भारतीय
smriti Mandhana names in ICC women's team of the year
smriti Mandhana names in ICC women's team of the year
smriti Mandhana names in ICC women’s team of the year

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने द्वारा गुरुवार को घोषित की गई आईसीसी वर्ष की सर्वश्रेष्ठ वनडे महिला टीम में बल्लेबाज स्मृति मंधाना एकमात्र भारतीय महिला खिलाड़ी हैं।

12 सदस्यीय टीम की कमान वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर को सौंपी गई है, जबकि न्यूजीलैंड की रिचेल प्रीस्ट को विकेटकीपिग की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं। आईसीसी ने खिलाड़ियों का चयन 14 सितम्बर 2015 से 20 सितम्बर 2016 के दौरान उनके प्रदर्शन के आधार पर किया है।

20 साल की मंधाना ने अब तक 23 वनडे में 30.47 के औसत से 701 रन बनाए हैं जिनमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर 102 है। इसके अलावा उन्होंने 27 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 17.66 की औसत से 424 रन बनाए हैं।

टी-20 में उनका सर्वोच्च स्कोर 52 है। टीम में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की दो-दो खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जबकि भारत से स्मृति मंधाना और दक्षिण अफ्रीका की सूने लूस को इसमें जगह दी गई हैं। 12वीं खिलाड़ी के रूप में आयरलैंड की किम गार्थ को शामिल किया गया है।

आईसीसी महिला टीम इस प्रकार है-

स्टेफनी टेलर (वेस्टइंडीज) (कप्तान), सूजी बेटस (न्यूजीलैंड), रिचेल प्रीस्ट (न्यूजीलैंड) (विकेटकीपर), स्मृति मंधाना (भारत), मेग लेनिग (ऑस्ट्रेलिया), एलिस पैरी (ऑस्ट्रेलिया), हीटर नाइट (इंग्लैंड), डियांड्रा (वेस्टइंडीज), सूने लूस (दक्षिण अफ्रीका), अन्या श्रबसोल (इंग्लैंड), लीग कास्प्रेक (न्यूजीलैंड), किम गार्थ (12वें) (आयरलैंड)।