Home Northeast India Assam हसरत रह गई अधूरी, 50 किमी की यात्रा 27 किमी में ही समाप्त

हसरत रह गई अधूरी, 50 किमी की यात्रा 27 किमी में ही समाप्त

0
हसरत रह गई अधूरी, 50 किमी की यात्रा 27 किमी में ही समाप्त

गुवाहाटी। असम की राजधानी गुवाहाटी के सोनापुर इलाके में मंत्री के सुरक्षा काफिले में चल रही सुरक्षाकर्मी की कार द्वारा ठोकर मारे जाने की कोशिश के बाद वर्ल्ड रिकार्ड बना रहे युवक शिरोमनि दोलै को आधे रास्ते में ही अपने अभियान को रोकना पड़ा। हालांकि इसके बावजूद उन्होंने वर्ल्ड रिकार्ड बना लिया।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए बिना हाथ पकड़े 50 किलोमीटर पेंटिंग बनाने का दलै ने निर्णय लिया था। सोनापुर के पातरकुची से मोरीगांव के नेली तक 50 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग-37 पर बिना हाथ पकड़े स्कूटी चलाते हुए विभिन्न प्रकार की कलर पेंटिंग बनाने की कोशिश सोमवार को शिरोमनि दोलै ने अपना अभियान शुरू किया। लेकिन बीच रास्ते में धुपगुड़ी के पास दलै अपनी स्कूटी का हैंडल पकड़ने से मजबूर होना पड़ा।

मिली जानकारी के अनुसार राज्य के शिक्षा, स्वास्थ्य और वित्त मंत्री डॉ. हिमंत विश्वशर्मा व मंत्री केशव महंत का काफिला उस मौके पर नगांव की ओर गुजर रहा था। काफिले में शामिल एक सुरक्षा कर्मी की इनोवा कार (एएस-01बीजे-9228) ने ट्रैक बदलकर दलै को ठोकर मारना चाहा। कार को अपनी स्कूटी से टकराते देख दलै ने हैंडल पकड़ लिया। जिसके बाद उसका अभियान समाप्त हो गया। इस प्रकार 50 किमी की यात्रा 27 किमी में ही समाप्त हो गई।

दलै ने कहा कि रिकार्ड से अधिक कीमत जान की है, इसलिए मैंने स्कूटी का हैंडल पकड़ना उचित समझा। उन्होंने बताया कि सुरक्षा कर्मी के कार द्वारा इस तरह की कार्य से मैं बेहत दुखी हूं। वहीं ट्राइबल आर्ट के अध्यक्ष कुलेश्वर लागाचु ने कहा कि काफी दुख की बात है कि पुलिस प्रशासन को सूचित किए जाने के बाद, अनुमति मिली थी। उसके बाद यह विश्व रिकॉर्ड के लिए किए जा रहे प्रयास को मंत्री की एक गाड़ी द्वारा पानी फेर दिया गया। इस कार्य से मुझे काफी दुख हुआ है।

इस संबंध में पूर्व रेसलर बी कुमबांग ने कहा कि फिर एक बार पुलिस की मंत्री की सुरक्षा में लगे गाड़ी चालक की गुंडागिरी देखने को मिली है। मंत्री की सुरक्षा में शामिल इनोवा द्वारा जानबूझकर ठोकर मारने के प्रयास से शिरोमनि दोलै को 27 किलोमीटर में ही अपने विश्व रिकॉर्ड को समाप्त करना पड़ा।

50 किलोमीटर का उसका सपना अधूरा ही रह गया। हालांकि ग्रिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए उसे सिर्फ 1 किलोमीटर बिना हाथ पकड़े पेंटिंग बनाना था। अगर शिरोमणि 50 किलोमीटर चला कर पेंटिंग बना लेता तो विश्व रिकॉर्ड बन जाता।

लेकिन उसने बड़े ही साहसे से व सुरक्षित तरीके से सोमवार को 27 किलोमीटर बिना हाथ पकड़े कलर पेंटिंग बनाकर राज्यवासियों को गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस की पूरी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भी मंत्री की एक कार द्वारा ठोकर मारने जाने की कोशिश काफी दुख की बात है।