Home Latest news ऐसे एयरपोर्ट जिसे देख आप भी हो जाएंगे खुश

ऐसे एयरपोर्ट जिसे देख आप भी हो जाएंगे खुश

0
ऐसे एयरपोर्ट जिसे देख आप भी हो जाएंगे खुश
Such airports that you will also be happy to see

Such airports that you will also be happy to see

सबगुरु न्यूज़: भारत में वैसे तो बहुत से एयरपोर्ट हैं लेकिन उनमें से कुछ ऐसे हैं जिनकी खूबसूरती देखते ही बनती है। आज हम भारत के पांच ऐसे आकर्षक और अद्भुत हवाई अड्डों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां की खूबसूरत वादियों को देखकर आप विदेशी एयरपोर्ट के बारे में भूल जाएंगे और आपका मन करेगा कि सारी गर्मी बस यहीं पर बीत जाए।

हमसफर के साथ हनीमून पर ऐसी बेहद खूबसूरत जगह जाएं

अगटि्ट एयरपोर्ट (लक्षद्वीप)

यह एयरपोर्ट लक्षद्वीप के दक्षिण ओर में स्थित है। डोर्नियर ऑपरेशन के लिए इस एयरपोर्ट का निर्माण 1987-1988 में हुआ था। 16 अप्रैल 1988 में इसका उद्घाटन हुआ। इसे टर्मिनल के छोटे से ढांचे में रखा गया था। फिर 2006 में इसमें कुछ बदलाव के काम शुरु किये गये।बीच में किसी कारण इसके रनवे में कुछ समस्याएं भी आयी थी। और 24 सितंबर 2010 में अगटि्ट को कोची से जोड़ दिया गया। आखिरकार 2010 में इसकी रनवे समस्या दूर हो गयी। यह ऐसा एयरपोर्ट है जहां की वादियों को देखकर हर आदमी मंत्रमुग्ध हो जाए। यह एयरपोर्ट सुदंर मूंगा चट्टानों के चारों ओर से घिरा हुआ है।

हवाई यात्रा में इन आवश्यक चीजों को रखें साथ

लेह एयरपोर्ट (जम्मू-कश्मीर)

इस गरम मौसम में लेह एयरपोर्ट में आपको ठंड का एहसास होगा। वहां की ठंडी वादियां और सुंदरता की वजह से लेह एयरपोर्ट की गुणवत्ता और सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं।

10 उत्तर कोरिया के अजीब कानून जानने क़े लिए देखें यह वीडियो

लेह की पहाड़ियों में बर्फ की चादरें बिछी हुई होती हैं। लेह दुनिया के सबसी ठंडी जगहों में दूसरे स्थान पर है। इसकी बेहद सुंदरता के कारण इसे कई और नामों से भी जाना जाता है।

इस लड़के ने बनाई सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक सस्ते में 200km पर litre

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE