Home Azab Gazab पंजाब : पानी में चल पडी बस, पांच दिन फ्री में लो आनंद

पंजाब : पानी में चल पडी बस, पांच दिन फ्री में लो आनंद

0
पंजाब : पानी में चल पडी बस, पांच दिन फ्री में लो आनंद
Sukhbir Singh Badal launches water bus at Harike Wetland Lake near tarn taran
Sukhbir Singh Badal launches water bus
Sukhbir Singh Badal launches water bus at Harike Wetland Lake near tarn taran

चंडीगढ़। पंजाब के तरनारन जिले में दो दिन आम जनता वाटर बस का निः शुल्क लुफ्त उठाएगी। मंगलवार व बुधवार को वाटर बस की सवारी करने वाले किसी भी नागरिक से पैसा नहीं लिया जाएगा।

हालांकि इसके लिए उन्हें पहले अपने नाम की बुकिंग करानी होगी। गुरूवार से वाटर बस का आनंद लेने के लिए पर्यटकों को आठ सौ रूपए खर्च करने पड़ेंगे। दरअसल तरनतारन जिले में स्थित हरिके हेड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पंजाब सरकार ने वाटर बस चलाने की महत्वाकांक्षी योजना शुरू की थी।

इस योजना को लेकर कई बार पंजाब सरकार खासकर उप-मुख्यमंत्री सुखबीर बादल को विपक्षी पार्टियों का निशाना भी बनना पड़ा था। लेकिन सोमवार देर शाम सुखबीर बादल ने हरिके हेड में वाटर बस को हरी झंडी दिखाकर पंजाब में पहली बार पानी में बस चला दी।

लगभग नौ करोड़ की लागत से शुरू हुए इस परियोजनों के शुरू होने से तरनतारन में गुजरात, राजस्थान, हरियाणा और पूरे पंजाब से पर्यटकों के बड़ी तादात में आने की संभावना है।

सोमवार देर शाम शुरू हुए वाटर बस को लेकर कांग्रेस व आम आदमी पार्टी ने सुखबीर बादल पर जमकर निशाना भी साधा है। अपने-अपने बयान में दोनों ही पार्टियों ने इस वाटर बस परियोजना को केवल सुखबीर बादल की जिद्द करार दिया है।