Home India City News सर्जिकल स्ट्राइक का फैसला गलत : मार्कंडेय काटजू

सर्जिकल स्ट्राइक का फैसला गलत : मार्कंडेय काटजू

0
सर्जिकल स्ट्राइक का फैसला गलत : मार्कंडेय काटजू
by Surgical Strikes, india caught pak unaware says Markandey Katju
by Surgical Strikes, india caught pak unaware says Markandey Katju
by Surgical Strikes, india caught pak unaware says Markandey Katju

कानपुर। चर्चा में बने रहने के लिए अक्सर विवादित बयान देने वाले सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने इस बार सेना के सर्जिकल स्ट्राइक को ही गलत बता दिया। यही नहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री, राज ठाकरे सहित तमाम नेताओं को असामाजिक तत्व करार दे दिया।

कानपुर आईआईटी में चल रहे अंतराग्नि में पूर्व न्यायाधीश ने शुक्रवार को बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत किया। उन्होंने छात्रों से अपनी बेबाक राय रखी लेकिन हंसी ठिठोली में इस कदर उत्सुक हो गए कि सेना के सर्जिकल स्ट्राइक पर ही सवालिया निशान लगा दिया।

काटजू ने कहा कि किसी भी देश में घुसकर हमला करना ठीक नहीं है, क्योंकि अगर हम पर हमला हुआ तो नुकसान ही होगा। वो यही नहीं रूके उन्होंने अरविन्द केजरीवाल, राज ठाकरे, स्व. बाला साहेब ठाकरे के साथ केन्द्र सरकार को भ्रष्ट करार दिया।

उन्होंने कहा कि यह सभी धर्म जाति की राजनीति करते हैं। देश की अच्छाई की बात कोई नहीं करता, वोट बैंक की लालच में तमाम फालतू के मुद्दों को उठाकर भोली भाली जनता को बेवकूफ बनाने का काम करते है।

पाकिस्तान देश नहीं

सेना के सर्जिकल स्ट्राइक को गलत ठहराने की गलती का अहसास काटजू को चंद मिनटों में हो गया जब छात्रों ने चुप्पी साध ली। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी ऐसे में काटजू के पास पाकिस्तान पर कटु बोलने के अलावा कुछ नहीं बचा था।

तब जाकर कहा कि पाकिस्तान तो देश ही नहीं है भारत से निकला एक टुकडा है जो चीन की मदद से भारत को आंखे दिखाने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में भारत को सोच-समझकर कदम उठाने चाहिए।

यह भी पढें
Surgical Strikes संबंधी और न्यूज के लिए यहां क्लीक करें

https://www.sabguru.com/cartosat-2c-satellite-the-key-to-indias-surgical-strikes/

https://www.sabguru.com/foreign-secretary-says-surgical-strikes-undertaken-army-past-military-will-know/

https://www.sabguru.com/lk-advani-refuses-comment-surgical-strikes/

https://www.sabguru.com/pakistan-media-reaction-indian-army-surgical-strike/