Home India City News चोरी के शक में दो साल की बच्ची को जलाया, मौत

चोरी के शक में दो साल की बच्ची को जलाया, मौत

0
चोरी के शक में दो साल की बच्ची को जलाया, मौत
Suspected of stealing two year old burnt to death in mainpuri
Suspected of stealing two year old burnt to death in mainpuri
Suspected of stealing two year old burnt to death in mainpuri

लखनऊ। मैनपुरी में जेवर चोरी करने के शक में युवती ने दो साल की बच्ची पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। सात दिन बाद अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बच्ची की मां ने युवती और उसके पिता पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, भोजपुर निवासी अहिबरन जाटव 23 जुलाई को किसी काम से बाहर गए थे। उनकी पत्नी अनीता देवी दोपहर बाद तीन बजे दो साल की बेटी दीक्षा को घर में छोड़कर शौच के लिए खेतों में चली गईं।

दीक्षा खेलते-खेलते घर से बाहर निकलकर पास लगे सरकारी हैंडपंप पर पहुंच गयी। पड़ोसी संतोष कुमार की बेटी शैली ने मिट्टी के तेल से भरी बोतल दीक्षा के ऊपर उड़ेलकर आग लगा दी। आसपास के लोगों ने किसी तरह आग बुझाई।

दीक्षा को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से सैफई रेफर कर दिया गया। इलाज के दौरान गुरुवार रात बच्ची की मौत हो गई। अनीता ने रिपोर्ट शैली तथा उसके पिता संतोष के विरुद्ध दर्ज कराई गई है।

रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि संतोष ने षड्यंत्र कर अपनी पुत्री शैली से दीक्षा की हत्या कराई है। अनीता ने बताया कि तीन महीने पहले उसके जेवर घर से चोरी हो गए थे। आरोप शैली पर लगाया था।

बाद में शैली ने जेवर बिछवां के सुनार के यहां गिरवी रखने की बात स्वीकारी थी। अनीता ने रिपोर्ट दर्ज कराने की धमकी दी तो शैली ने भी परिणाम भुगतने की धमकी दी थी।
उधर, आरोपी के परिजनों का कहना है कि युवती पर भूत का साया है। उसके उकसाने पर ही शैली ने बच्ची की हत्या की है। एसओ बिछवां अनुज सैनी ने बताया कि मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।