Home India City News बूझ मे बुझा ‘चिराग’, शव मिला

बूझ मे बुझा ‘चिराग’, शव मिला

0
बूझ मे बुझा ‘चिराग’, शव मिला
ndrf searched chirad body from kalka
ndrf taking out body of chirag after 60 hour from kalka talab
ndrf taking out body of chirag after 60 hour from kalka talab
minister devasi reached chirag's house for mollification
minister devasi reached chirag’s house for mollification
incharge minister otaram devasi observing search operation in sirohi
incharge minister otaram devasi observing search operation in sirohi

 

सिरोही। जिला मुख्यालय पर बूझ नाले में बुधवार को बहे युवक का शव एनडीआरएफ (नेशनल डिसस्टर रिलीफ फोर्स) की टीम ने चैबीस घंटे की मेहनत के बाद शनिवार सुबह ढूंढ निकाला है। युवक का शव कालका तालाब के पास ही एक खेत के पेड में फंसा हुआ था। इस दौरान राज्यमंत्री ओटाराम देवासी ओर सभापति ताराराम माली भी कालका तालाब के पास ही खडे रहे। एनडीआरएफ शुक्रवार सुबह से ही इस युवक का शव तलाशने में लगी हुई है। इधर, पिण्डवाडा के पास कूकडी नदी में शुक्रवार को बहे युवक के शव को भी ग्रामीणों की मदद से निकाल लिया गया है।
तीन युवक हरिसिंह, विक्रम माली और चीनू उर्फ चिराग रावल बुधवार को प्राकृतिक दृश्यों के अवलोकन के लिए वाजना गणेश मंदिर के पास झरने में गए। इस दौरान तीनों दोस्तों को यह नहीं पता था कि हल्की बारिश प्राकृतिक बहाव क्षेत्र में पानी का वेग और उसकी मात्रा में अचानक बढावा कर सकती है। ऐसा ही हुआ दोपहर को बारिश बंद होने से वाजना गणेश के बूझ नाले के झरने में पानी की धारा कम हो गई थी, इस दौरान वह वहां पहुंच गए। यहां प्राकृतिक नजारों का आनन्द लेते समय ही मूसलाधार बारिश शुरू हो गई, बाहरीघाटा और राजपुरा-बालदा तक के पानी को समेटे हुए जब पानी की धार नीचे आई तो तीनों को अपने साथ बहाकर ले गई।

बहते हुए यह तीनों दोस्त सांई सिनेमा के पास पहुंचे तो वहां पर बिजली के पोलों की मानीटरिंग कर रहे डिस्काम के एईएन आईडी चारण की नजर इन पर पडी। विक्रम और हरिसिंह हाइवे की पुलिया और सांई सिनेमा के पीछे नाले में झाडियों का पकड कर बचने का प्रयास करते रहे। इस दौरान इन लोगों ने आपदा राहत दल को फोन किया। यहां पर उपखण्ड अधिकारी ओमप्रकाश विश्नोई के साथ रस्से लेकर राहत कर्मी पहुंचे। लोगों के साथ मिलकर दो युवकों को निकाला, लेकिन चिराग तब से ही लापता था।

चिराग को नाले के प्रवाह में रात तक ढूंढा गया, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। गुरुवार को भी उसे ढूंढा। शुक्रवार केा जिला कलक्टर वी सरवन ने एनडीआरएफ को उसकी ढुढाइ्र के लिए बुलवाया। एनडीआरएफ भी कुछ घंटे प्रयास के बाद उसका शव नहीं ढूंढ पाई। शनिवार तक पानी काफी उतर चुका था। इस पर चिराग का शव कालका तालाब के पास एक खेत में पेड से अटका हुआ नजर आया। एनडीआरएफ के जवानों ने शव को बाहर निकाला और चिकित्सालय में भेजा।

मंत्री का किया था घेराव
युवक के नहीं मिलने पर रावल समाज के लोगों ने गुरुवार शाम को कालका तालाब का निरीक्षण करने पहुंचे प्रभारी मंत्री ओटाराम देवासी का घेराव कर लिया था। इन लोगों ने चैबीस घंटे बीतने पर भी युवक का पता नहीं लगा पाने को लेकर प्रशासन के खिलाफ बहुत खार उतारी।
घर पहुंचे देवासी
युवक का शव मिलने के बाद शनिवार सवेरे प्रभारी मंत्री ओटाराम देवासी नीलवणी चैक के आगे स्थित वाराही मंदिर के पास स्थित युवक के घर पर पहुंचे। उन्होंने युवक के परिजनों को ढाढस बंधाया और सांत्वना दी।