Home Rajasthan Ajmer प्रेसीडेंसी स्कूल में एचपीसीएल ने छात्रों को बताई स्वच्छता की महत्ता

प्रेसीडेंसी स्कूल में एचपीसीएल ने छात्रों को बताई स्वच्छता की महत्ता

0
प्रेसीडेंसी स्कूल में एचपीसीएल ने छात्रों को बताई स्वच्छता की महत्ता
Swachh Bharat Abhiyan campaign event by HPCL at presidency school gegal ajmer
Swachh Bharat Abhiyan campaign event by HPCL at presidency school gegal ajmer

किशनगढ(अजमेर)। भारत सरकार के स्वच्छ भारत अभियान को लेकर जागरूकता के लिए हिन्दुस्तान पेट्रोलियम की ओर से गेगल स्थित प्रेसीडेंसी स्कूल में सोमवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मुख्य अथिति किशनगढ विधायक भागीरथ चौधरी तथा विशिष्ट अथिति गेगल सरपंच अब्दुल जमील तथा एचपीसीएल के अधिकारी अजय सिंह ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की।

एचपीसीएल के सेल्स अफिसर ने बताया कि आमजन और स्कूली छात्रों में सरकार के इन अभियानों के प्रति प्रेरणा जगाने के लिए कंपनी भी अपनी ओर से सहयोग कर रही है। कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों को स्वच्छ भारत का संदेश दिया गया।

इस अवसर पर मुख्य अथिति चौधरी ने विद्यार्थियों को पर्यावरण और स्वच्छता की महत्ता बताई और उन्हें अधिक से अधिक पौधारपण करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पौधे और वृक्ष ही प्रकृति का श्रंगार हैं। विशिष्ट अथिति ने भी सफाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने कहा ​कि स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छता बनाए रखना जरूरी है।

स्मार्ट सिटी अजमेर की आधी आबादी को मिला ये स्पेशल तोहफा

कार्यक्रम के दौरान मुख्य अथिति चौधरी ने स्कूल प्रांगण में पौधारोपण किया। इससे पहले स्कूल की प्रधानाचार्या अचला शर्मा ने आगंतुक अथितियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में प्रिंस अरोडा, राकेश चौहान, नटवर सोनी, राजेश अंबानी, अरविंद मित्त्ल, अनिल दोसी समेत बडी संख्या में गणमान्यजन मौजूद रहे।

क्वालिटी एवं क्वांटिटी का महत्व

एचपीसीएल के सेल्स आफिसर अजय सिंह ने इस मौके पर छात्रों और डीलर्स को कंपनी की ओर से स्कूल प्रांगण में लगाई गई मिनी लैब के जरिए क्लालिटी और क्वांटिटी चैक करने का तरीका बताया। उन्होंने कहा कि कंपनी ने अपने सभी आउटलेट पर पेटोलियम पदार्थ की शुद्धता जांचने की व्यवस्था की हुई है। सही मात्रा और शुद्धता जांचने की सुविधा ग्राहक को प्रदान की जाती है।