Home Rajasthan Ajmer जेएलएन चिकित्सालय में शिफ्ट होगा टीबी वार्ड

जेएलएन चिकित्सालय में शिफ्ट होगा टीबी वार्ड

0
जेएलएन चिकित्सालय में शिफ्ट होगा टीबी वार्ड
JLN hospital ajmer
TB ward will shift in main building of JLN hospital ajmer
JLN hospital ajmer

अजमेर। अजमेर जिले के प्रभारी एवं शिक्षा राज्य मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी ने जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में चिकित्सालय से संबंधित विभिन्न व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

उन्होंने सुपर स्पेशलिटी वार्ड के निर्माण, टीबी वार्ड को शिफ्ट करने सहित चिकित्सालय विकास से जुड़े विभिन्न मुद्दों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि चिकित्सालय विकास के लिए राज्य सरकार के स्तर पर किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी।

शिक्षा राज्य मंत्री प्रो. देवनानी ने बुधवार को मेडिकल कॉलेज में बैठक लेकर विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने चिकित्सालय प्रशासन को निर्देश दिए कि सुपर स्पेशलिटी वार्ड से संबंधित कार्य शीघ्र योजनाबद्घ तरीके से शुरू करें। इसके लिए चयनित स्थान पर चरणबद्घ तरीके से कार्य शुरू किया जाए।

उन्होंने टीबी अस्पताल परिसर में चल रहे विभिन्न विभागों एवं वार्ड की जानकारी लेकर निर्देश दिए कि इसे जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय परिसर स्थित खाली वार्ड में शिफ्ट किया जाए ताकि भवन का अन्य सदुपयोग सुनिश्चित हो सके। यह कार्य भी योजनाबद्ध तरीके से किया जाए।

प्रो. देवनानी ने चिकित्सालय परिसर में गेल के माध्यम से कराए जाने वाले विभिन्न विकास कार्यों की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि यह कार्य शीघ्र कराए जाए ताकि चिकित्सालय परिसर में आने वाले रोगियों को सुविधाएं उपलब्ध हो सके। साथ ही बारिश से पूर्व मरम्मत एवं बिजली की लाईनों में सुधार के कार्य भी करवा लिए जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here