Home India City News सीकर : दो समुदायों में झगड़े के बाद निषेधाज्ञा लागू

सीकर : दो समुदायों में झगड़े के बाद निषेधाज्ञा लागू

0
सीकर : दो समुदायों में झगड़े के बाद निषेधाज्ञा लागू

सीकर। राजस्थान के सीकर में गणगौर मेले के दौरान दो समुदायों में हुए झगड़े के उपरांत हुए पथराव से तनाव व्याप्त हो गया जिसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने प्रभावित थाना क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी है।

जिला कलेक्टर केबी गुप्ता ने दावा किया कि स्थिति निंयत्रण में है और शहर में एेहतियात के तौर पर आरएससी और पुलिस टीमें गश्त कर रही है। जिला प्रशासन ने इंटरनेट कनैक्शन बंद करा दिए है।

मालूम हो कि गुरुवार शाम रामलीला मैदान के आस-पास कुछ युवाओं के बीच मारपीट के मामले में देर रात दो पक्ष आमने-सामने हो गए। नया दूजोद गेट क्षेत्र के पास दोनों पक्षों की ओर से एक-दूसरे पर जमकर पत्थरबाजी हुई।

पत्थरबाजी में आधा दर्जन लोगों व पुलिस-आरएसी के दो जवानों को चोटें आई हैं। शांति व्यवस्था बनाने के लिए आरएसी ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस ने रात 11:15 बजे धारा 144 लागू कर दी। आरएसी ने फ्लैग मार्च किया। रात 2.00 बजे पोस्टऑफिस के बाहर ठेलों मेें आग लगा दी।

घटना की शुरुआत रात करीब 10.30 बजे हुई। कल्याणजी के मंदिर के पास खड़े युवकों पर अचानक पथराव होने लगा। यहां खड़े युवक कुछ समझ पाते, इससे पहले ही पत्थरबाजी तेज हो गई। जवाब में दूसरे पक्ष ने भी पत्थरबाजी शुरू कर दी।

पथराव में कांस्टेबल नगसिंह के चेहरे व क्षेत्रवासी जावेद सहित पांच लोगों के चोटें आई। आधा दर्जन पुलिस कर्मियों से मामला कंट्रोल नहीं हुआ तो पुलिस जाब्ता, आरएएसी भेजी गई।

एसडीएम शीराज अली जैदी व थानाधिकारी राजपाल ने हिदायत दी, लेकिन पुलिस के सामने पत्थरबाजी जारी रही।

आखिरकार आरएसी व एसटीएफ की टुकड़ी मोहल्ला कारीगरान में मार्च पास्ट के लिए आगे बढ़ी तो पत्थरबाजी और तेज हो गई। एक बारगी आरएसी व एसटीफ के जवानों को पीछे हटना पड़ा। एसटीएफ के जवानों ने आंसू गैस के गोले छोड़े।