Home Entertainment अमरीकी रॉक बैंड द ईगल्स के फाउंडर सदस्य ग्लेन फ्रे का निधन

अमरीकी रॉक बैंड द ईगल्स के फाउंडर सदस्य ग्लेन फ्रे का निधन

0
अमरीकी रॉक बैंड द ईगल्स के फाउंडर सदस्य ग्लेन फ्रे का निधन
The Eagles guitarist Glenn Frey dead at 67
The Eagles guitarist Glenn Frey dead at 67
The Eagles guitarist Glenn Frey dead at 67

लॉस एंजिलिस। अमरीकी रॉक बैंड द ईगल्स के फाउंडर सदस्य और गिटारवादक ग्लेन फ्रे का बीमारी के चलते निधन हो गया। वह 67 साल के थे।

द ईगल्स की आधिकारिक वेबसाइट की एक पोस्ट के मुताबिक ग्लेन कई सप्ताह से बीमार चल रहे थे। उनका सोमवार को निधन हो गया। उन्होंने 1970 के दशक में बैंड की स्थापना की।

बैंड की वेबसाइट पर एक पोस्ट में लिखा गया, हम भारी मन से अपने साथी और ईगल्स के फाउंडर ग्लेन फ्रे के निधन की घोषणा करते हैं। उन्होंने सोमवार को न्यूयॉर्क में दम तोड़ा।

उन्होंने कई सप्ताहों तक संधिशोध, अल्सरेटिव कोलाइटिस व निमोनिया का डटकर सामना किया, लेकिन बेहद दुख की बात है कि तकलीफें बढऩे की वजह से वह चल बसे।’

इससे पहले ग्लेन ने कई महीनों तक आंत संबंधी तकलीफें झेलीं और नवम्बर में एक सर्जरी करवाई थी।

पोस्ट में लिखा गया, ग्लेन का परिवार इस लड़ाई में उनका साथ देने और उनके स्वस्थ होने की प्रार्थना करने वाले हर शख्स का धन्यवाद करना चाहेगा।

गौरतलब है कि ग्लेन ने बैंड के लिए टेक इट ईजी, लिन आइसिज, डेस्पेराडो और हार्टऐक टुनाइट जैसे सफल गाने गाए और लिखे। 1980 में द ईगल्स से अलग होने के बाद उनका सफल एकल कॅरियर शुरू हुआ।

उन्होंने द हीट इज ऑन और यू बिलान्ग टू द सिटी सरीखे अनके सफल गाने रिकॉर्ड किए। उल्लेखनीय है कि ग्लेन बैंड के सह-संस्थापक और मुख्य सदस्य डॉन हेन्ले के साथ मिलकर कई सफल गाने लिखे।

हेन्ले ने एक बयान में कहा कि वह मेरे लिए भाई की तरह थे। हम एक परिवार थे और हर परिवार की तरह हमारे परिवार में भी कुछ समस्याएं थीं, लेकिन हमने 45 साल पहले जो बैंड बनाया, वह कभी नहीं टूटा।

ग्लेन अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं। उनकी वाइफ सिंडी और बच्चे-टेलर, डीकॉन व ओटिस हैं।