Home India City News लंदन से कोहिनूर हीरा लेकर ही लौटें प्रधानमंत्री: आजम

लंदन से कोहिनूर हीरा लेकर ही लौटें प्रधानमंत्री: आजम

0
लंदन से कोहिनूर हीरा लेकर ही लौटें प्रधानमंत्री: आजम
Tipu Wore Ring With Ram Engraved on it When he Died : azam khan
 Tipu Wore Ring With Ram Engraved on it When he Died : azam khan
Tipu Wore Ring With Ram Engraved on it When he Died : azam khan

लखनऊ/रामपुर। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ने आजम खां ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी में जरा भी स्वाभिमान है तो वह लंदन से कोहिनूर हीरा लेकर ही लौटना चाहिये।

आजम ने गुरुवार को रामपुर में मीडिया से बातचीत करते हुये यह बातें कही। आजम खां ने कहा किमोदी लंदन गए हुए हैं। हम समझते हैं कि वह टीपू सुल्तान की उस अंगूठी को वापस लेकर आयेंगे, जिस पर राम लिखा है। अंगूंठी आरएसएस और भाजपा नेताओं को भी दिखायेंगे। हमारा मानना है कि उन्हें ताज नहीं मिलेगा, तो कोहिनूर को जरूर लेकर आयेंगे।

आजम ने कहा कि टीपू सुल्तान ने अंग्रेजों से जंग लड़ी थी। देश में अंग्रेजों को आने से रोकने के लिए टीपू सुल्तान ने बहुत कुर्बानी दी थीं। विशाखापट्नम की लडाई में उनकी मौत हुई थी, जिसे लोग शहादत मानते हैं।

हम भी शहादत मानते हैं, और मरते-मरते भी टीपू सुल्तान ने उस जनरल को मार दिया था, जिसने टीपू सुल्तान को मारा था। टीपू सुलतान के हाथ से अंगूठी उतारी गई थी, जो आज भी लंदन के म्यूजियम में रखी है। इसलिए उन्हें यह चीजें लेकर आना चाहिए।

एफडीआई के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह अडानी जैसे उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए है। इसकी कीमत पूरा देश भुगत रहा है। प्रधानमंत्री ने देश से जो वादे किए थे, वे कहां हैं आज। महंगाई पहले से कहीं ज्यादा है। हर व्यक्ति को सौ दिन के भीतर 20 लाख देने का वादा किया था। दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया था। 24 घंटे बिजली का वादा भी किया था।

आजम ने कहा कि बिहार में भाजपा की हार हुई है, जिससे देश में कितना अच्छा माहौल है। इस कदर सुकून है कि कहीं गुंडागर्दी सुनने को नहीं मिल रही है। अगर बिहार में भाजपा की सरकार बनी होती तो देश भर में हंगामा हो रहा होता।

उन्होंने कहा कि फौजियों के साथ दीवाली मनाना कोई बड़ी बात नहीं हैं। प्रधानमंत्री को बिहार के उन लोगों के साथ दीवाली मनाना चाहिए थी, जिन्हें भाजपा को वोट नहीं दिया।