Home Sirohi Aburoad गुजरात में तेज बारिश से राजस्थान में ट्रेनें प्रभावित, यात्रियों ने कैंसल कराए टिकट

गुजरात में तेज बारिश से राजस्थान में ट्रेनें प्रभावित, यात्रियों ने कैंसल कराए टिकट

0
गुजरात में तेज बारिश से राजस्थान में ट्रेनें  प्रभावित, यात्रियों ने कैंसल कराए टिकट
train stayed at aburoad railway station due to heavy rail fall in gujrat
train stayed at aburoad railway station due to heavy rail fall in gujrat

सिरोही/आबूरोड। गुजरात में हो रही तेज बारिश का असर रविवार को राजस्थान के लोगों पर भी नजर आया। गुजरात से राजस्थान आने वाली कई ट्रेनें इस बारिश से प्रभावित हुई।

इसके चलते अकेले राजस्थान में आने वाली ट्रेनों में सवारी करने वाले 1450 यात्रियों ने अपने टिकट निरस्त करवाए। ये स्थिति मेहसाणा के आगे शनिवार रात को रेल पटरी के नीचे से मिट्टी बह जाने के कारण आई।

गुजरात में हो रही भारी बारिश के चलते सिद्धपुर और धरीनाले स्टेशन के बीच में रेल पटरी के नीचे से मिट्टी बह गई। इससे आबूरोड होते हुए दिल्ली से मुम्बई रेल मार्ग पर ट्रेनें प्रभावित हुईं। आबूरोड रेलवे स्टेशन पर शनिवार रात को आने वाली ट्रेन के यात्री रविवार सुबह तक ट्रेन के इंतजार में ही नजर आए।

ट्रेनों में देरी के चलते स्टेशन पर एक के बाद एक ट्रेन के यात्रियों का जमावड़ा लगता गया। अहमदाबाद और मुम्बई से दिल्ली और जोधपुर की ओर जाने वाली ट्रेनों को आबूरोड और मेहसाणा तथा इनसे पहले के स्टेशनों पर रोका गया। इसके चलते सूर्यनगरी एक्सप्रेस को आबूरोड में ही रोक गया।

रविवार सवेरे चलने वाली अजमेर-अहमदाबाद-अजमेर तथा आबूरोड-अहमदाबाद-आबूरोड यात्री गाड़ियों को निरस्त किया गया। आबूरोड रेलवे स्टेशन समेत, सरूपगंज, सिरोही रोड तथा पाली जिले के फालना, रानी, मारवाड़ जंक्शन स्टेशन्स पर यात्री सवारी गाड़ियों का इन्तेजार करते नजर आए। गाड़ियां 14 घंटे तक देर से चली।

टिकट राशि रिफ्ंड ली

बारिश में गाड़ियां देरी से चलने के कारण कई यात्रियों ने टिकेट केंसल करवा कर यात्रा निरस्त कर दी या बस से यात्रा की। रेलवे सूत्रों के अनुसार सिरोही, पाली जिले में करीब 1450 यात्रियों ने अपने टिकट निरस्त करवाए, जिससे 2.80 लाख रुपए रिफंड किए गए।